बांग्लादेश की सांसद ने परीक्षा देने के लिए लगाए 8 हमशक्ल, टीवी स्टिंग में खुली पोल

स्थानीय चैनल ने लाइव शो में एग्जाम हॉल में मौजूद महिला से बात की जो तमन्ना की जगह परीक्षा दे रही थी.

परीक्षा में नकल के लिए नए नए तरीके निकालना आम बात हो चुकी है. अपनी जगह दूसरों से परीक्षा दिलवाने का तरीका भी मुन्नाभाई के बाद आम हो गया. अपना एग्जाम हमशक्लों से दिलवाने का चलन नया है. बांग्लादेश में अवामी लीग की सांसद तमन्ना नुसरत ने ये कारनामा कर दिखाया है.

यूनिवर्सिटी ने तमन्ना नुसरत को परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल रखने के आरोप में निष्कासित कर दिया है. आरोप है कि नुसरत ने ओपन यूनिवर्सिटी से बीए के 13 टेस्ट देने के लिए 8 हमशक्ल रखे थे. एक टीवी चैनल के स्टिंग में ये पोल खुल गई.

स्थानीय टीवी चैनल ने सूचना मिलने के बाद अपने लाइव शो में एग्जाम हॉल में मौजूद महिला से बात की जो तमन्ना की जगह परीक्षा दे रही थी. पोल खुलते ही यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई की और तमन्ना को निष्कासित कर दिया.

बता दें कि तमन्ना नुसरत अवामी लीग से सांसद चुनी गई हैं और ओपन यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई कर रही हैं. टीवी चैनल की टीम ने जब एग्जाम हॉल में उनकी जगह परीक्षा दे रही हमशक्ल से कुछ सवाल पूछे तो वह सबके जवाब नहीं दे पाई और ये चोरी पकड़ी गई. सांसद के हमशक्लों की सुरक्षा के लिए बाउंसर तैनात रहते थे. इस मामले पर अभी तक सांसद नुसरत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ये भी पढ़ें:

मलेशियाई PM ने कश्मीर पर दिए बयान के बाद भारत में पॉम तेल का आयात बंद