डांसर से पैसों के बदले गिरवी रखवाया बच्‍चा, कर्ज चुकाने पर भी आरोपी महिला ने नहीं लौटाया मासूम

पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न होने पर महिला ने मानव अधिकार संघर्ष कमेटी से बच्चे को पाने की गुहार लगाई है.
Pledged child amritsar, डांसर से पैसों के बदले गिरवी रखवाया बच्‍चा, कर्ज चुकाने पर भी आरोपी महिला ने नहीं लौटाया मासूम

अमृतसर में मानव अधिकार संघर्ष कमेटी के पास हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अमृतसर के मकबूलपुरा की रहने वाली सोनिया नाम की लड़की जो सरबजीत सब्बो के पास डांस ग्रुप में काम करती थी. सोनिया की दो साल पहले शादी हुई थी. उसने सब्बो से कुछ उधार पैसे लिए थे.

पैसे देने के समय सब्बो ने सोनिया से कागज पर लिखवा लिया कि जब तक उसके पैसे वापस नहीं मिलते तब तक बच्चा उसके पास रहेगा. सोनिया ने उसके पैसों का कर्ज चुका दिया इसके बावजूद उसका बच्चा वापस नहीं दिया. पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न होने पर महिला ने मानव अधिकार संघर्ष कमेटी से बच्चे को पाने की गुहार लगाई है.

सोनिया के मुताबिक उसने बच्चे को पाने के लिए पुलिस प्रशासन को रिपोर्ट दी है. सोनिया का आरोप है कि पुलिस प्रशासन द्वारा कोई करवाई न नहीं हो रही है. उसने बताया कि सब्बो का पति नहीं है वह अपनी एक छोटी बेटी के साथ रहती है और डांस के लिए लडकियां भी रखती हैं.

उससे भी गैर कानूनी ढंग से कम करवाती हैं और मुझे भी ड्रग देती थी. उसने मानव अधिकार संघर्ष कमेटी से आपने बच्चे को पाने की गुहार लगाई है कि उसका बच्चा उसे वापस दिलवाया जाए. मानव अधिकार संघर्ष कमेटी के राष्ट्रीय चैयरमेन हरीश शर्मा हीरा ने पीड़ित सोनिया के केस बारे जानकारी दी. पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर उन्होंने कहा कि अगर इस पीड़ित सोनिया को इंसाफ न मिला तो वह पुलिस प्रशासन का घेराव करेंगे और उसका बच्चा वापस दिलवाएंगे.

ये भी पढ़ें-

छोटी सी गलती पर पिता ने 4 साल की सौतेली बच्‍ची को मारा मुक्‍का, दिल फटने से हो गई मौत

तीन साल की बच्ची ने दोनों हाथ से लिखने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM कमलनाथ ने की मुलाकात

Related Posts