1 लाख रुपए चोरी होने की लिखाई शिकायत, पुलिस ने रिकवर किए 70 लाख

कारोबारी ने शिकायत लिखवाई थी कि बुलेट सवार बदमाशों ने उनका एक लाख रुपयों और कुछ विदेशी करेंसी से भरा बैग चुरा लिया.

साउथ दिल्ली में हौजखास थाने की पुलिस ने हैरान कर देने वाली वारदात का खुलासा किया है. बुधवार को एक कारोबारी ने एफआईआर लिखवाई थी कि बुलेट सवार दो बदमाशों ने उनकी कार से एक लाख रुपए कैश, कुछ विदेशी करेंसी और अन्य सामान चुरा लिया है.

पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद वारदात की जगह के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सिल्वर कलर की बुलेट चलाते चोरों का फौरन पता चल गया. 24 घंटे के अंदर पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद बरामद की गई रकम की गिनती शुरू हुई तो पुलिस हैरान रह गई. दरअसल कारोबारी के एक नहीं, 70 लाख रुपए चोरी हुए थे.

जांच के घेरे में कारोबारी

इस खुलासे के बाद शिकायत करने वाला कारोबारी पवन खुद जांच के घेरे में आ चुका है. पवन ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि पुलिस इतनी जल्दी चोरों को खोज निकालेगी. अपने दोस्त के कहने पर उसने खानापूर्ति के लिए एक लाख रुपए व अन्य सामान चोरी की शिकायत लिखवाई थी.

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक पवन की कार से 70 लाख रुपए के अलावा 70 हजार रुपए की विदेशी करेंसी भी चोरी हुई थी. सारी रकम रिकवर कर ली गई है. इतना कैश और विदेशी करेंसी कहां से आए, संबंधित विभाग इसकी जांच-पड़ताल करेंगे.

कारोबारी पवन ने जो शिकायत लिखवाई थी उसके मुताबिक वे बुधवार को फरीदाबाद की तरफ जा रहे थे. हौज खास के पास दो युवकों ने इशारा किया कि उनकी कार में पंचर है. वो कार साइड में लगाकर चेक करने लगे तभी युवकों ने बैग पार कर दिए. चोरी के बाद उन्होंने सारा पैसा अपने घर ले जाकर रख दिया.

ये भी पढ़ें:

मिठाई के डिब्‍बे में पिस्टल-चाकू लाए, एक ने हिंदू महासभा के नेता का गला रेता, दूसरे ने मारी गोली

‘DGM परेशान करते हैं, मेरा रेप भी हो सकता है’, लिखकर BHEL की महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी
टीवी एंकर ने दोस्त से करवाई पत्नी की हत्या, प्रेमिका के साथ रची मौत की साजिश