Google Pay के जरिए मुंबई के बैंकर से 87,000 रुपये की धोखाधड़ी

बैंकर को Google Pay पर पेमेंट की रिक्वेस्ट मिली, जिसे स्वीकार करते ही उनके खाते से पैसे कट गए.
Google Pay, Google Pay के जरिए मुंबई के बैंकर से 87,000 रुपये की धोखाधड़ी

धोखेबाजों ने मुंबई की एक निवेश बैंकिंग एनालिस्ट को 87,000 रुपये का चूना लगाया है, जो यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) बेस्ड डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म से तीन बीयर ऑनलाइन खरीद रही थी. खबरों के मुताबिक, राधिका पारे ने स्टार वाइन शॉप के लिए रजिस्टर्ड एक कांटैक्ट नंबर को फोन लगाया था. उन्होंने पवई में शराब की दुकान को गूगल पर सर्च किया था.

स्टोर के कर्मचारी ने उनसे फोन पर कहा कि वे गूगल पे के माध्यम से 420 रुपये का भुगतान कर दें और उनसे उनका UPI-ID पूछा. जब पारेख ने अपना आईडी उन्हें बताया तो उन्हें Google Pay पर पेमेंट की रिक्वेस्ट मिली, जिसे स्वीकार करते ही 29,001 रुपये उनके खाते से कट गए.

जब उन्होंने शराब की दुकान को फोन किया तो कर्मचारी ने माफी मांगते हुए कहा कि भूल से ऐसा हुआ. जब उन्होंने कॉल रखा तो तब तक उनके खाते से 58,000 रुपये और कट चुके थे.

पुलिस के मुताबिक, जब पारेख उस शराब की दुकान पर पहुंची तो वहां दुकान के मालिक ने उनसे कहा कि जिस नंबर पर उन्होंने कॉल की थी, वह उनका नहीं है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

इससे पहले मई में, मुंबई के साकीनाका निवासी अनिल पदम सिंह (23) ने डिजिटल वॉलेट खाते से 1 लाख रुपये गंवा दिए थे, जब उन्होंने नए मोबाइल फोन के EMI के लिए एक वित्तीय कंपनी को फोन किया था.

ये भी पढ़ें- आर्थिक सुस्ती में भी बढ़ रही लिपस्टिक की बढ़ती बिक्री

Related Posts