‘मुंबई में कुछ बड़ा होने वाला है’, NIA को फोन पर दी धमकी, हुआ गिरफ्तार

युवक के फोन की जांच करने पर पाया गया कि उसने पाकिस्तानी और सीरियाई वेबसाइट्स की सर्फिंग की थी.

पहली बार में सुनने पर ये सेक्रेड गेम्स के ‘गणेश गायतोंडे’ की धमकी लगती है लेकिन ऐसा केस सच में हुआ है. दिल्ली का एक लड़का मुंबई पहुंचा, वहां एक लॉज में ठहरा. वहां से एनआईए को फोन करके कहा ‘मुंबई में कुछ बड़ा होने वाला है.’ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

22 वर्षीय शुभम पाल दिल्ली से मुंबई पहुंचा और वहां एक लॉज में कमरा लिया. पुलिस ने बताया कि शुभम ने 29 अगस्त को दिल्ली के एनआईए ऑफिस में फोन करके कहा ‘मेरी बात ध्यान से सुनो. बॉम्बे में कुछ बड़ा होने वाला है. कुछ कर सकते हो तो कर लो.’ इतना कहकर उसने फोन काट दिया. एनआईए ने मुंबई पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और नंबर को ट्रेस किया.

फोन करने वाले का पता लगाने के लिए टीमें बनाई गईं. मुंबई उत्तर उपनगरीय में शुभम की लोकेशन मिल गई. नेस्को आईटी पार्क के पास टीम पहुंची और शुभम से पूछताछ की. शुभम के बार बार बयान बदलने की वजह से पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

आपत्तिजनक वेबसाइट्स देखीं

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक शुभम के फोन की जांच करने पर पाया गया कि उसने पाकिस्तानी और सीरियाई वेबसाइट्स की सर्फिंग की थी. उसने पाकिस्तान के कुछ नंबरों पर कॉल करने के बाद एनआईए को कॉल किया था. उसने पाकिस्तान आईएसआई नंबर, पाकिस्तान आईएसआई ईमेल आईडी, मुंबई अंडरवर्ड डॉन्स जैसी चीजें फोन पर सर्च की थीं.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में लागू हो NRC, खतरनाक हैं अवैध अप्रवासी : मनोज तिवारी

केरल: कॉलेज में पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में 30 छात्रों पर FIR दर्ज, देखें वीडियो

पटना: तीन तलाक देकर भागने वाला था, ससुराल वालों ने पकड़कर करवाया अरेस्‍ट