तमंचे पे डिस्को कर Tik-Tok वीडियो बनाने वाले बर्थडे बॉय को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक का नाम फैजान है जो चांदनी महल इलाके में रहता है.

नई दिल्ली: वीडियो मेकिंग एप Tik-Tok का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है, लोग हर जगह Tik-Tok वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं. लोगों की इस लापरवाही की वजह से कई बार वो खुद मुसीबत में पड़ जाते हैं तो कभी दूसरों को तंग कर देते हैं. कई मामलों में लोगों की जान तक गई है.

जन्मदिन को यादगार और खास बनाने की सनक ने एक युवक को जेल की हवा खिला दी. गिरफ्तार युवक का नाम फैजान (32) है. घटना मध्य दिल्ली के चांदनी महल इलाके में 10 और 11 अगस्त की रात घटी. टिक-टॉक, फेसबुक, व्हाट्सएप पर चल रहे वीडियो को देखने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आयी. पुलिस टीमों ने पहले यह पहचाना कि आखिर वीडियो बनाया कहां गया होगा? जैसे ही पुलिस को इलाके और वीडियो में लाइव गोली चलाते दिखे फैजान की पहचान हुई, उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी फैजान ने जुर्म कबूल लिया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, फैजान पांचवी तक पढ़ा है. उसके पिता दिल्ली के मशहूर केटरर हैं. फैजान भी पिता के व्यवसाय में हाथ बंटाता है. फैजान को समाज में कुछ अलग कर के अलग पहचान बनाने की धुन सवार रहती है.

घटना वाली रात फैजान का जन्मदिन था. लिहाजा उसने बर्थडे को यादगार बनाने की सनक में हवा में गोली चलाते हुए वीडियो बनाया. वीडियो को उसने ‘टिक-टॉक’ पर अपलोड कर दिया. धीरे-धीरे वीडियो सोशल मीडिया में छा गया. पुलिस ने वीडियो, मोबाइल और जिस हथियार से गोली चलाई गई थी, उसे जब्त कर लिया है.

इस वक्त दिल्ली हाई अलर्ट है और चांदनी महल थाना लाल किले से थोड़ी ही दूरी पर है. वहां इस तरह की घटना हैरान करने वाली है. जैसे ही पुलिस ने इस वीडियो को देखा उन्होंने युवक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने युवक के पास से एक देसी पिस्तौल बरामद की है.

कुछ समय पहले हुआ था बैन
Tik-Tok एक सोशल मीडिया एप है और भारत में इसके 20 करोड़ यूजर्स हैं. इन यूजर्स में से 12 करोड़ हर महीने सक्रिय रहते हैं. कुछ दिन पहले, मद्रास हाईकोर्ट ने इस एप पर रोक लगा दी थी, लेकिन बाद में यह बैन हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ें- जब राहुल गांधी ने बच्ची से कहा, ‘भविष्य में बीमार पड़ा तो तुम्ही से कराऊंगा इलाज’