दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी लाइसेंस से हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह का भांडाफोड़

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने बागपत के बहिस्ट्रीशीटर के घर पर भी छापा मारा है, जहां से 14 जिंदा कारतूस और एक मैगजीन बरामद किये गए.
Delhi Police Crime Branch, दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी लाइसेंस से हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह का भांडाफोड़

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) की साइबर सेल ने एक ऐसे गिरोह का भांडाफोड़ किया है जोकि फर्जी लाइसेंस (Fake license) के जरिए असली हथियारों की खरीद फरोख्त कर रहा था. यह गैंग बदमाशों को फर्जी लाइसेंस की आड़ में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के हथियार बेच रहा था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को 4 अगस्त के दिन एक गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी से दिल्ली के इंडिया गेट के पास एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ आने वाला है. पुलिस की टीम ने तिलक मार्ग की तरफ इंडिया गेट के पास से इंसार खान नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया. जिसकी तलाशी के दौरान आर्डिनेंस फैक्टरी में बना 32 बोर का पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किये गए.

Delhi Police Crime Branch, दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी लाइसेंस से हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह का भांडाफोड़

हिस्ट्रीशीटर के घर से 14 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन बरामद

जब पुलिस की टीम ने इंसार से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड और एम्प्लोमेन्ट में जूनियर स्टैटिकल अफसर के रूप में काम करता है और वह यूपी से हथियार लाकर दिल्ली में सप्लाई भी करता था. उसने पुलिस को यह भी बताया कि बरामद हथियार वह बागपत के एक हिस्ट्रीशीटर दीपक से लेकर आया है. पूछताछ में इंसार ने बताया कि फर्जी लाइसेंस की जरिए हथियार गन हाउस से खरीदे जाते हैं. उसकी निशानदेही पर बागपत के बदमाश दीपक के घर छापा मारा गया, जहां से 14 जिंदा कारतूस और एक मैगजीन बरामद किये गए.

करनाल से गन हाउस का मालिक गिरफ्तार

इसके बाद इंसार खान की निशानदेही पर करनाल में एक गन हाउस के मालिक पारस को गिरफ्तार किया गया. पारस ने पुलिस को बताया कि वह आर्डिनेंस फैक्टरी में बने हथियार फर्जी लाइसेंस पर बदमाशों को बेचने का काम करता है. बदमाश पारस से फर्जी लाइसेंस के आधार पर हथियार लिया करते थे. पारस बिना किसी जांच पड़ताल के बिना उन्हें हथियार दे दिया करता था. फिलहाल पुलिस इस मामले में ओर जानकारियां जुटाने में लगी हुई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts