20 हजार फीस में मेकअप से 30-40 साल उम्र बढ़ा देता था ‘बिल्‍लू बार्बर’, ऐसी थी मॉडस ऑपरेंडी

'बिल्‍लू बार्बर' ने कम से कम 10 लोगों के हुलिये बदले हैं. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. वह कस्‍टमर से 20 हजार रुपये लेता था.

दिल्‍ली पुलिस ने शमशेर सिंह उर्फ ‘बिल्‍लू बार्बर’ नाम के ऐसे आर्टिस्‍ट को गिरफ्तार किया है जो लोगों के हुलिये बदल उन्‍हें गैरकानूनी ढंग से विदेश जाने में मदद करता था. पुलिस के मुताबिक, इस शख्‍स ने कम से कम 10 लोगों का हुलिया बदलकर उन्‍हें विदेश भिजवाया. उसकी पोल तब खुली जब एयरपोर्ट से 32 साल के जयेश पटेल को 81 वर्षीय अमरिक सिंह बनकर न्‍यूयॉर्क की फ्लाइट पकड़ते समय धर लिया गया.

जयेश ने बिल्‍लू का हुलिया बताया. इसके बाद रोहिणी में उसकी दुकान से बिल्‍लू को अरेस्‍ट कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक, बिल्‍लू अपने क्‍लाइंट्स को 40-50 साल बूढ़ा दिखाता था.

IGI एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने कहा, “उस शख्‍स से पूछताछ की गई और अभी तक उसने बताया कि उसने कम से कम 10 लोगों के हुलिये बदले हैं. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. शमशेर हुलिया बदलने को कस्‍टमर से 20 हजार रुपये लेता था, आमतौर पर वह उन्‍हें 30-40 साल बुजुर्ग बना देता था.”

42 साल के शमशेर ने दसवीं तक पढ़ाई की, इसके बाद नाई बन गया. अपने खर्चे पूरे करने को उसने मेकअप आर्टिस्‍ट का काम भी करना शुरू कर दिया. जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसने अपनी दुकान में रखा कॉस्‍मेटिक्‍स और हेयर डाई में यूज होने वाला मैटीरियल दिखाया.

पुलिस अब उन 10 लोगों की तलाश कर रही है जिन्‍होंने शमशेर से अपना हुलिया बदलवाया.

ये भी पढ़ें

जिस दोस्‍त को डिनर पर बुलाया, उसी ने बच्‍चे के सामने पति-पत्‍नी को उतारा मौत के घाट

लेस्बियन है बेटी, पता चलने पर पिता ने खुद को मार ली गोली