नकली नौसेना अधिकारी बनकर टिकटॉक वीडियो बनाने वाला शख्स गिरफ्तार

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने केरल सरकार से प्रदेश में वर्दी की अनऑफिशियल बिक्री पर रोक लगाने की मांग रखने की बात कही है.
fake Navy officer, नकली नौसेना अधिकारी बनकर टिकटॉक वीडियो बनाने वाला शख्स गिरफ्तार

केरल राज्य पुलिस ने बुधवार (01 जुलाई 2020) को कोच्चि में नौसेना बेस के पास खुद को भारतीय नौसेना (Indian Navy) का अधिकारी (लेफ्टिनेंट) बताने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. राजा नाथ (23 साल ) नाम का ये शख्स नादिया जिले से पकड़ा गया. पुलिस को जानकारी मिली थी कि ये शख्स नौसेना की वर्दी में अलग-अलग जगहों पर घूम रहा है. शख्स ने ने नौसेना अधिकारी के रूप में टिकटॉक पर वीडियो भी अपलोड किए थे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पुलिस ने भारतीय नौसेना में एक अधिकारी के रूप में आईपीसी की धारा 140 के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उसके आवास से नौसेना की वर्दी / बैज भी बरामद की गई है.

fake Navy officer, नकली नौसेना अधिकारी बनकर टिकटॉक वीडियो बनाने वाला शख्स गिरफ्तार

राजा नाथ पिछले साल 19 अक्टूबर को कोच्चि पहुंचा था और थेवरा के एक अपार्टमेंट में रह रहा था. राजा नाथ को कोच्चि में एक दुकान से वर्दी सिलवाई थी.

कच्छ (गुजरात), श्रीनगर और पंजाब राज्य सरकार के जिला प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत सशस्त्र बलों की वर्दी की अनधिकृत बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए थे. केरल में सशस्त्र बलों की वर्दी की अनधिकृत बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए भारतीय नौसेना केरल राज्य सरकार के साथ एक समान मामला उठा रही है.

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए भारतीय नौसेना ने केरल सरकार से प्रदेश में वर्दी की अनऑफिशियल बिक्री पर रोक लगाने की मांग रखने की बात कही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts