बेटी को बिजली का झटका दिया फिर रेता गला, पश्चिमी यूपी में पिछले 18 महीनों में 23वीं ऑनर किलिंग

पूजा अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी थी. उसके भाई योगेश ने अपने पिता के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कराई है.

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक पिता ने अपनी इज्जत बचाने की खातिर 22 वर्षीय बेटी की हत्या कर दी है. कथित तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते 18 महीनों में ऑनर किलिंग का यह 23वां मामला है. यह घटना रविवार की है. परिवार के सभी सदस्य गुरुग्राम गए हुए थे और बेटी अपने पिता के साथ घर पर अकेली थी.

जसराना पुलिस थाने के प्रभारी, गिरीश चंद्र गौतम के अनुसार, आरोपी पिता हरिवंश कुमार ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. एसएचओ ने आगे कहा, “पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि पहले उसने अपनी बेटी को बिजली का झटका दिया और फिर उसके गले को चाकू से रेत दिया. अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.”

कुमार को अपनी बेटी पूजा का रिश्ता उसकी ही जाति के पड़ोस में रहने वाले गजेंद्र के साथ मंजूर नहीं था. स्नातकोत्तर तक की पढ़ाई कर चुकी पूजा अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी थी. उसके भाई योगेश ने अपने पिता के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कराई है.

घटना के समय पीड़िता की मां और उसके तीन भाई गुरुग्राम गए हुए थे, जबकि उसका चौथा भाई एक दूसरे घर में रहता है. पुलिस अधिकारी ने बताया, “आरोपी पिता ने पूजा को देर रात घर के बाहर मिलने आए गजेंद्र से बात करते हुए देख लिया था. उसके घर वापस आने के बाद आरोपी पिता ने पहले उसे बिजली का झटका दिया और फिर उसका गला रेता.”

(IANS)

 

ये भी पढ़ें-   श्रीलंका के नए राष्ट्रपति गोताबेया राजपक्षे की चीन से नजदीकियां, भारत की बढ़ सकती है मुसीबतें

‘Tanhaji: The Unsung Warrior’ : 11 साल बाद स्क्रीन शेयर कर रहे काजोल और अजय देवगन, नया पोस्टर रिलीज