यूपी-एमपी में था इस महिला डकैत का खौफ, पुलिस ने जंगल में घेरकर पकड़ा

साधना शुरू से ही डकैतों के बीच रही थी. उसके पिता का डकैतों के साथ उठना-बैठना था. डकैत बनने के बाद साधना अपना आतंकी हर किसी के दिल में बिठाना चाहती थी.

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की इनामी डकैत क्वीन साधना पटेल को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के बाद सतना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने साधना को जंगल में चारों ओर से घेरकर गिरफ्तार किया. साधना पाठा की पहली महिला डकैत है.

सतना पुलिस को साधना और उसके गैंग के कडियन मोड़ जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन किया और जंगल को हर ओर से घेर लिया. चारों ओर से खुद को घिरा देख साधना और उसके गैंग के सदस्य भागने लगे, तभी पुलिस ने इनके खिलाफ मोर्चा खोला और साधना को पकड़ लिया.

हालांकि उसके साथ भागने में कामयाब रहे. डकैत साधना पर लूट और अपहरण के कई मामले दर्ज हैं. साधना पर 20 हजार रुपए का इनाम था, जिसमें हाल ही में 30 हजार रुपए बढ़ाने के लिए रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक को प्रस्ताव भेजा गया था. साधना को पकड़ने में पुलिस की जो टीम शामिल रही थी उसे इनाम देने की बात भी की जा रही है.

गैंग के सदस्य बुलाते थे ‘साधना जीजी’

घर की जिम्मेदारियों को छोड़ साल 2015 में साधना नवल धोबी गैंग में शामिल हुई और डकैत बन गई. साधना का अपने गैंग में रुतबा इतना था कि लोग उसे साधना जीजी कहकर बुलाते थे.

साधना शुरू से ही डकैतों के बीच रही थी. उसके पिता का डकैतों के साथ उठना-बैठना था. डकैत बनने के बाद साधना अपना आतंकी हर किसी के दिल में बिठाना चाहती थी. नवल धोबी गैंग के जब कई सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े तो उसने अपना खुद का गैंग बना लिया था.

फिरौती मांगने के लिए काट डाली थी पीड़ित की उंगली

साधना उस समय ज्यादा सुर्खियों में आई थी जब पिछले साल उसने नयागांव थाना क्षेत्र से छोटकू सेन नामक व्यक्ति का अपहरण कर लिया था. वह इतनी खुंखार बन चुकी थी, कि उसने फिरौती मांगने के लिए छोटकू की उंगली काट डाली थी.

साधना की गिरफ्तारी से पहले उसके गैंग के कई सदस्यों को हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिससे यह डकैत क्वीन काफी डर गई थी और छिपने की जगह तलाश रही थी.

 

ये भी पढ़ें-   अमेरिका: फुटबॉल खेलने जमा हुए थे, अचानक चलने लगीं गोलियां और मारे गए चार लोग

‘The Grey Part of Blue’ : एक्टिंग में अपने पापा पर गई हैं सुहाना खान, पहली शॉर्ट में दिए शानदार एक्सप्रेशन