अलीगढ़ में 5 हजार रुपये की खातिर ढाई साल की बच्‍ची को मार दिया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान टप्पल निवासी 27 वर्षीय जाहिद और 42 साल के असलम के रूप में हुई है.
Aligarh girl murder, अलीगढ़ में 5 हजार रुपये की खातिर ढाई साल की बच्‍ची को मार दिया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई वर्षीय बच्ची की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. तीन दिन पहले यानि 2 जून को टप्पल पुलिस थाना क्षेत्र में बच्ची का शव बरामद किया गया था.

आरोपियों की पहचान टप्पल निवासी 27 वर्षीय जाहिद और 42 साल के असलम के रूप में हुई है. जाहिद का बच्ची के दादा से पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था.

बच्ची के पिता का आऱोप है कि उनके पिता ने जाहिद को 40 हजार रुपए उधार दिए थे, जिसमें से 35 हजार रुपए जाहिद वापस कर चुका था, लेकिन 5 हजार रुपए वह वापस नहीं कर रहा था. इसी मामले को लेकर बच्ची के पिता और जाहिद के बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसने उन्हें धमकी दी थी.

31 मई को बच्ची की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था. 2 जून को बच्ची की सड़ी हुई लाश पुलिस को उसके घर से कुछ ही मीटर की दूरी पर कूड़े के ढेर से बरामद हुई थी. बच्ची का शव जब बरामद हुआ तो उसके हाथ कटे हुए थे.

वहीं अलीगढ़ एसएसपी अकाश कुलहरि ने सोशल मीडिया पर चल रही उन अफवाहों को खारिज किया, जिनमें कहा जा रहा है कि बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है. एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है.

इसके साथ ही एसएसपी ने उन अफवाहों को भी खारिज किया, जिसमें बच्ची को एसिड डालकर जलाने और उसकी आंखे निकालने की बात कही गई थी.

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी ने कहा, “इस मामले की तफ्तीश के दौरान जब हमने बच्ची के पिता से आपसी रंजिश के बारे में पूछा तो उन्होंने हमें बताया कि हाल ही में उनकी जाहिद के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर खूब बहसबाजी हुई थी, जो कि बच्ची के दादा ने जाहिद को उधार दिए थे. जाहिद को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, जिसके बाद उसने अपना गुनाह कबूल किया कि उसने असलम के साथ मिलकर बच्ची को अगवा कर उसकी हत्या कर दी. दोनों पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.”

Related Posts