छात्रा से गैंगरेप मामले में 12 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपराधियों के पास से एक देशी पिस्तौल, देशी कट्टा, गोली, घटना में इस्तेमाल किये गए बाइक, कार और 8 मोबाइल बरामद किए गए हैं.
gang rape case, छात्रा से गैंगरेप मामले में 12 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची/कांके में छात्रा से गैंगरेप मामले में 12 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना मंगलवार की देर शाम को हुई थी जिसके बाद पुलिस ने तुरित करवाई कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि छात्रा अपने एक दोस्त के साथ संग्रामपुर गांव के नजदीकी बस स्टॉप के पास बैठी थी. जिसके बाद हथियार के बल पर लड़की को अपने साथ ईंट भट्ठा उठा कर ले गए और गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया.

पुलिस ने बुधवार की देर रात तक छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. अपराधियों के पास से एक देशी पिस्तौल, देशी कट्टा, गोली, घटना में इस्तेमाल किये गए बाइक, कार और 8 मोबाइल बरामद किए गए हैं. छापेमारी में डीएसपी नीरज कुमार, कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

gang rape case, छात्रा से गैंगरेप मामले में 12 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि ये मामला दिल दहला देने वाले निर्भया गैंगरेप केस से मेल खाता है. 16 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली के मुनीरका में एक प्राइवेट बस में अपने एक दोस्त के साथ चढ़ी 23 साल की पैरा मेडिकल छात्रा के साथ एक नाबालिग सहित छह लोगों ने चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म और लोहे के रॉड से क्रूरतम आघात किया गया था. इसके बाद गंभीर रूप से घायल पीड़िता और उसके पुरुष साथी को चलती बस से महिपालपुर में बस से नीचे फेंक दिया गया था. पीड़िता का इलाज पहले सफदर जंग अस्पताल में चला, उसके बाद तत्कालीन शीला दीक्षित सरकार ने बेहतर इलाज के लिए उसे विशेष विमान से सिंगापुर भेजा था, जहां वारदात के 13वें दिन उसने दम तोड़ दिया था.

इस वीभत्स दुष्कर्म कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. छह आरोपियों में से एक नाबालिग था, जिसे रिमांड होम भेजा गया था, वहीं एक अन्य आरोपी ने तिहाड़ जेल में खुद को फांसी लगा ली थी.

Related Posts