बच्चा समझकर छोड़ देती थी पुलिस, इस बौने ने दो साल में चुराई 60 कारें

मंगलवार की रात लोनी पुलिस ने घात लगाकर चार कार चोरों को गिरफ्तार किया.

लोनी पुलिस ने मंगलवार रात कार चुराने वाले बौना गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया. ये लोग ऑर्डर देने पर कारें चुराते थे. पुलिस ने इनकी बताई जगहों से 9 कारें भी बरामद की. गिरफ्तार किए गए लोगों में सिर्फ एक बौना था जिसकी लंबाई मात्र सवा दो फिट है.

डीसीपी राजकुमार पांडेय के मुताबिक इसी की वजह से गैंग का नाम बौना गैंग रखा गया. ये गैंग से दो साल पहले ही जुड़ा था लेकिन जिस तरह से वो कार चोरी करता था, उसे गैंग का मास्टरमाइंड माना जाने लगा था. गैंग के सरगना और बाकी लोगों की तलाश अभी जारी है.

पकड़े गए लुटेरों में बौने का नाम जमशेद है, उसके अलावा रौनक अली उर्फ बब्बू, याकूब और ताज मोहम्मद हैं. बब्बू और बौना संभल के रहने वाले हैं और रिश्तेदार हैं. पूछताछ में बब्बू ने बताया कि गैंग का सरगना सोनू है. उसका भांजा बौना गैंग में दो साल पहले आया है और वो कार चोरी में मास्टर है.

रौनक उर्फ बब्बू ने बताया कि गैंग का सरगना सोनू कार चुराने के ऑर्डर लेता था और गैंग को बताता था कि कहां से कौन सी कार चुरानी है. बौना कारों की आड़ लेकर शीशा तोड़कर कार में घुसता था और कार के तारों को आपस में जोड़कर उसे स्टार्ट करता था. इस तरह से वो अब तक 60 कार चुरा चुका है.

चोरी के बाद वे लोग सिहानी गेट पर स्थित चांद की वर्कशॉप पर कार को ले जाते थे. कार में फर्जी नंबर प्लेट सहित थोड़े बदलाव करके एक खाली प्लॉट में खड़ी कर देते थे, सोनू यहीं से कार बेच देता था. याकूब सुंदर नगर में कबाड़ का काम करता है. कार न बिकने पर वह सामान निकालकर कबाड़ में बेच देता था.

बौने को बच्चा समझती थी पुलिस

कई बार कार चोरी की जगहों से मिली सीसीटीवी फुटेज में वह बौना पुलिस को दिखा था. लेकिन उसका कद इतना छोटा था कि पुलिस उसे बच्चा समझकर इग्नोर कर देती थी. किसी और को भी उसकी हरकतों पर शक नहीं होता था.

इस तरह पकड़े गए चोर

लोनी के थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि दो लोग चोरी की कार लोनी की तरफ ला रहे हैं. कार में नंबर प्लेट नहीं है. पुलिस ने बंथला के पास उस कार को रोकने की कोशिश की तो लुटेरे भागने लगे. पुलिस ने पीछा करके दोनों को पकड़ लिया, जिनमें से एक बौना था.

पूछताछ में उन्होंने कुबूल किया कि वो कार चुराते हैं और ये कार भी चोरी की है. उन्होंने बताया कि निठोरा रोड पर चोरी की और कारें खड़ी हैं, उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 8 कारें बरामद कीं. यहां मौजूद तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो एक फरार हो गया जबकि दो को गिरफ्तार कर लिया गया.