लखनऊ में सरेआम हिंदू नेता रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बाइक सवार अपराधियों ने रणजीत पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. मृतक के सिर में कई गोलियां लगी हैं. रणजीत गोरखपुर के रहने वाले हैं.
Hindu leader Ranjit Bachchan shot dead in Lucknow, लखनऊ में सरेआम हिंदू नेता रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी रणजीत बच्चन की रविवार सुबह अपराधियों ने सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी. इसके बाद हमलावर फरार हो गए. इस दौरान रणजीत के भाई आशीष श्रीवास्तव के हाथ में गोली लगी है. घायल हालत में उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है.

इस हत्याकांड के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ में परिवर्तन चौक के चौकी के इंचार्ज और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस कमिश्नर ने लापरवाही के मामले में परिवर्तन चौक के चौकी इंचार्ज संदीप तिवारी और पीआरवी पर तैनात तीन पुलिसकर्मी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

राजधानी के व्यस्त और सबसे पॉश इलाके हजरतगंज इलाके में मॉर्निंग वॉक के दौरान हुई हिंदू नेता की हत्या से सनसनी फैल गई है. बाइक सवार अपराधियों ने रणजीत पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. रणजीत के सिर में कई गोलियां लगी हैं. गोलियां 9 mm के पिस्टल से दागी गई थी. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

1 फरवरी को था जन्मदिन

रणजीत गोरखपुर के रहने वाले हैं. वह लखनऊ के ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे. सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान हजरतगंज के सीडीआरआई के पास ग्लोब पार्क के नजदीक उनपर जानलेवा हमले को अंजाम दिया गया. मृतक रणजीत बच्चन के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक शनिवार को उनका जन्मदिन था. इसके लिए उनको बधाइयां दी जा रही थी. उनके घर पर इसके लिए सुंदर कांड का पाठ भी रखा गया था.

Hindu leader Ranjit Bachchan shot dead in Lucknow, लखनऊ में सरेआम हिंदू नेता रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

अहले सुबह इस हत्याकांड की सूचना पाकर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक रणजीत अपने भाई के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. परिवर्तन चौक के पास स्थित ग्लोब पार्क से निकलते ही बाइक सवार बदमाशों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी.

इस बारे में डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. जल्दी ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस की 6 टीम और क्राइम ब्रांच हत्यारे को पकड़ने के लिए जुट गई हैं. रणजीत के भाई को इलाज के बाद पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

सपा से भी जुड़े रहे हैं रणजीत बच्चन

जानकारी के मुताबिक रणजीत इससे पहले समाजवादी पार्टी से भी जुड़े रहे हैं. सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ में उन्हें कोई पद भी दिया गया था. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ भी उनकी तस्वीर भी सामने आई है.

Hindu leader Ranjit Bachchan shot dead in Lucknow, लखनऊ में सरेआम हिंदू नेता रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बीते साल हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या

इससे पहले बीते साल 18 अक्टूबर को हिंदूवादी नेता और हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. कमलेश तिवारी के दफ्तर में घुसकर बेरहमी से हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर कानपुर से यूसुफ खान और हत्यारोपियों के मददगार वकील नावेद के तीसरे साथी कामरान को बरेली से गिरफ्तार किया था. मुख्य आरोपी अशफाक, मोइनुद्दीन उर्फ फरीद पठान और नावेद की गिरफ्तारी सबसे पहले की गई थी.

ये भी पढ़ें –

नोएडा : Haldiram की फैक्ट्री में अमोनिया गैस हुई लीक, 1 की मौत और एक घायल

बाराबंकी : पति ने हसिया से काटा पत्नी का गला, सिर लेकर पहुंच गया थाने

Related Posts