12 साल पहले गाय ने मारा था, अब उसके मालिक पर कोर्ट ने किया 1000 रुपए जुर्माना

दिल्ली की अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि चार गवाहों के बयान के बाद ये साबित हुआ है कि वह गाय किसकी थी.
Hit by cow man finds justice 12 years later in Delhi, 12 साल पहले गाय ने मारा था, अब उसके मालिक पर कोर्ट ने किया 1000 रुपए जुर्माना

एक शख्स को गाय ने 12 साल पहले मारा था, उसने पुलिस में शिकायत की और पता लगाया कि वह किसकी गाय थी. अब एक दशक से ज्यादा बीत जाने के बाद दिल्ली की अदालत ने उस गाय के मालिक डेयरी किसान को एक हजार रुपए जुर्माने और दो दिन कैद की सज़ा सुनाई है.

महानगर मजिस्ट्रेट ऋचा गुसाईं सोलंकी ने सीतापुरी के रहने वाले चंदेरमल को लापरवाही से गाय को छोड़ने का दोषी माना. उन्होंने कहा ‘शिकायतकर्ता ये साबित करने में कामयाब रहा है कि गाय के मारने से उसे गंभीर चोटें आईं. ये भी साबित हो गया कि चंदेरमल ने गाय को बांधकर नहीं रखा था जिसकी वजह से ये हादसा हुआ.’

ये घटना उत्तम नगर में 14 फरवरी 2007 को घटी थी. शिकायतकर्ता अब्दुल राशिद ने पुलिस को बताया कि वह एक होटल के बाहर निकल रहा था तभी गाय ने पीछे से हमला कर दिया. पुलिस की पीसीआर वैन ने मौके पर पहुंचकर अब्दुल को दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में भर्ती कराया था.

कोर्ट ने कहा- मेडिकल जांच में सामने आया कि अब्दुल को गंभीर चोटें आई हैं. उन्होंने पुलिस को कॉल किया जिसके बाद पता चला कि गाय चंदेरमल की है. कोर्ट में चार लोगों ने चश्मदीद गवाही दी है जिससे साबित होता है कि वह गाय चंदेरमल की ही थी.

ये भी पढ़ें :

60 हजार रुपए के जूते हुए चोरी, कारोबारी ने दर्ज कराई FIR
यूपी-एमपी में था इस महिला डकैत का खौफ, पुलिस ने जंगल में घेरकर पकड़ा

Related Posts