हैदराबाद पुलिस ने जब्त की 3 करोड़ की अफीम, राजस्थान से एक गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस के टास्क फोर्स टीम ने 4 किलो अफीम के साथ राजस्थान के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अफीम की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
opium smuggler caught, हैदराबाद पुलिस ने जब्त की 3 करोड़ की अफीम, राजस्थान से एक गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस के सेंट्रल जोन के टास्क फोर्स टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 4.230 किलो अफीम ड्रग्स बरामद हुआ. हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 किलो अफीम की कीमत करीब 70 से 80 लाख रुपये हैं, यानि जब्त की गई अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 करोड़ रुपये हैं.

गिरफ्तार किए गए आरोपी व्यक्ति का नाम गंगाराम बिशनोई (36) है, दूसरा आरोपी व्यक्ति जो अभी फरार है उसका नाम भीकाराम बिशनोई (35) है, दोनों राजस्थान के जालोर जिले का रहने वाले हैं.

opium smuggler caught, हैदराबाद पुलिस ने जब्त की 3 करोड़ की अफीम, राजस्थान से एक गिरफ्तार

गंगाराम बिशनोई रोजगार के लिए करीब 11 साल पहले हैदराबाद आया हुआ था, हैदराबाद के निकट मेडचल के अयोध्या सेंटर में स्थित एक निजी कंपनी में सुपरवाइजर के रूप में काम करता है. आसानी से ज्यादा कमाने के लालच में ड्रग्स का धंधा करने लगा. ये लोग राजस्थान के जोधपुर से ड्रग्स लेकर बस में हैदराबाद आते थे, करीब 1000 किमी बस की सवारी करके आते थे, ताकि किसी को शक न हो. गंगाराम बिशनोई हैदराबाद के बोवनपल्ली के एक फंक्शन हॉल में डिलीवरी के आया था, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया.

हैदराबाद पुलिस अभी तहकीकात कर रही है कि इनके साथ और कौन-कौन इस धंधे में लिप्त हैं.

Related Posts