4 साल की मासूम से रेप की कर रहा था कोशिश, हैवान पिता को बेटी ने पहुंचाया जेल

सुरेश बोडरा पर आरोप है कि वह बच्ची को चॉकलेट के देने के बहान अपने साथ ले गया था.

जमशेदपुर: झारखंड में एक शख्स को नाबालिक बच्ची के साथ रेप करने के प्रसाय के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी आरोपी की बेटी के कारण संभव हो पाई जब उसने पिता के चंगुल से बच्ची को छुड़ाया और घटना की जानकारी पुलिस को दी. यह मामला जमशेदपुर के सोनारी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र बिरसा बस्ती का है.

15 वर्षीय आरोपी की बेटी ने अपने पिता के चंगुल से चार साल की बच्ची को बचाया और अपने पिता को एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद उसने घटना की जानकारी आंगनवादी सेविका को दी, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया.

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जानकारी देते हुए, सोनारी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया, “आरोपी सुरेश बोडरा को पोक्सो एक्त के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ पीड़ित बच्ची की मामी और सिंघभूम चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी (सीडब्लूसी) द्वारा शिकायत करने के बाद एफआईआर दर्ज की गई. पीड़िता का मेडिकल कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है.”

सीडब्लूसी के सदस्य आलोक कुमार ने बताया, “नाबालिग बच्ची को पिता के कमरे से छुड़ाने के बाद उसकी बेटी ने कमरा बाहर से बंद कर दिया और उसने इसकी जानकारी सीधा स्थानीय आंगनवाड़ी सेविका को दी, जिसने आदर्श सेवा संस्थान चाइल्डलाइन को सूचित किया. आदर्श सेवा संस्थान ने हमें बताया, जिसके बाद हमने सोनारी पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया.”

पुलिस ने बताया कि आरोपी उस समय नशे में था. आरोपी की ऐसी गतिविधियों के कारण उसकी बीवी और बेटी काफी परेशान रहा करते थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी पहले भी पड़ोस की महिलाओं के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता चाइबासा की रहने वाली है, लेकिन वह यहां अपनी नानी के घर आई हुई थी. बोडरा पर आरोप है कि वह बच्ची को चॉकलेट के देने के बहान अपने साथ ले गया था.

 

ये भी पढ़ें-   केरल-कर्नाटक समेत देश के कई हिस्सों में बाढ़ से बिगड़े हालात, 100 से ज्यादा की मौत

“6 दिन में नहीं चली एक भी गोली, हिंसा की खबरें झूठी”, DGP ने बताया जम्मू-कश्मीर का हाल