लखनऊ हिंदू नेता मर्डर : एडिशनल कमिश्नर बोले- पुलिस की 8 टीमें कर रही जांच, जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे

लखनऊ के एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने जानकारी दी कि इस मामले में रणजीत के घायल भाई और उनके दोस्तों से भी जानकारियां जुटाई जा रही है. पुलिस ने आठ टीम बनाकर मामले की सघन जांच शुरू की है.
Lucknow Hindu leader murder case update, लखनऊ हिंदू नेता मर्डर : एडिशनल कमिश्नर बोले- पुलिस की 8 टीमें कर रही जांच, जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे

लखनऊ में रविवार की सुबह हिंदू नेता रणजीत बच्चन की सरेआम गोली मारकर हत्या मामले ने लोगों के बीच दहशत फैला दिया है. हत्याकांड के बाद पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लापरवाही के मामले में परिवर्तन चौक के चौकी इंचार्ज संदीप तिवारी और पीसीआर में तैनात तीन अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस इस मामले में रणजीत के घायल भाई और उनके दोस्तों से भी जानकारियां जुटा रही है. पुलिस ने आठ टीम बनाकर मामले की सघन जांच शुरू कर दी है. इस मामले में लखनऊ के एडिशनल कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने जानकारी दी.

Lucknow Hindu leader murder case update, लखनऊ हिंदू नेता मर्डर : एडिशनल कमिश्नर बोले- पुलिस की 8 टीमें कर रही जांच, जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे

रणजीत बच्चन हत्याकांड में लखनऊ के एडिशनल कमिश्नर नवीन अरोड़ा की अहम बातें –

– आज सुबह आदित्य श्रीवास्तव नाम के व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि वो अपने मौसेरे भाई के साथ ओसीआर बिल्डिंग से मार्निंग वॉक पर गये थे.

– पीछे से शाल ओढ़े हुए किसी व्यक्ति ने रणजीत बच्चन को पीछे से पिस्टल लगा कर रोका. फिर दोनों भाइयों से मोबाईल छीने और गोलियां चला दी.

– फिलहाल जानकारी मिली है कि रणजीत बच्चन और उनकी पत्नी कालिंदी शर्मा बच्चन ओसीआर बिल्डिंग मे रहते हैं. साल 2002 से 2009 के बीच पूरे भारत में समाजवादी पार्टी की तरफ से निकाली गई साईकिल यात्रा में दोनों शामिल हुए थे. उन्हे इस कार्यक्रम में अच्छे कार्यों के लिये राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी किया गया था.

– बाद में रणजीत बच्चन ने विश्व हिंदू महासभा के नाम से एक संगठन बनाया और खुद उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बने.

– पता चला है कि पति-पत्नी के बीच में पारिवारिक विवाद भी है. इसके संबंध में गोरखपुर मे मुकदमा दर्ज है.

– घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है. रणजीत बच्चन के पुराने विवादों को भी खंगाला जा रहा है.

– फिलहाल इस मामले में जाच के लिए पुलिस की कुल आठ टीमें गठित की गई हैं.

ये भी पढ़ें –

हिंदू नेता रणजीत की हत्या के बाद लखनऊ में हंगामा, चक्रपाणि बोले- सीएम योगी को चैलेंज है यह हमला

लखनऊ में सरेआम हिंदू नेता रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Related Posts