कैशबैक का लालच देकर PAYTM ने की 1.46 लाख रुपए की ठगी, मालिक पर FIR दर्ज

PAYTM के मालिक विजय शेखर शर्मा सहित पांच लोगों के खिलाफ कविनगर थाने में आइटी एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया, फिलहाल मामले की जांच जारी है.
fir against PAYTM, कैशबैक का लालच देकर PAYTM ने की 1.46 लाख रुपए की ठगी, मालिक पर FIR दर्ज

अगर आप लेनदेन के लिए डिजिटल पेमेंट एप paytm का इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर जानना आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल paytm के मालिक विजय शेखर शर्मा सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कारोबारी राजकुमार सिंह ने बताया कि 28 दिसंबर 2019 की दोपहर को उनके पास एक कॉल आया. कॉलर ने अपने आप को paytm वीपी अजय शेखर शर्मा बताया और बधाई देते हुए बेहतर कैशबैक की बात की. राजकुमार ने कैशबैक पर सवाल किया तो उन्हें एक लिंक पर क्लिक करने को कहा, जब उन्होंने लिंक पर क्लिक करने से मना कर सवाल किया तो पूरी पेमेंट हिस्ट्री तक उन्हें बता दी गई.

इस दौरान उनके पास एक मैसेज आया. जब उस मैसेज के बारे में सवाल किया तो उन्हें बताया गया कि paytm में बात के दौरान अकाउंट में जो भी एक्शन हो रहा है उसके मैसेज आ रहे हैं और एक बार फिर मैसेज पर आए लिंक पर क्लिक करने को कहा.

राजकुमार के मुताबिक भेजे गए लिंक पर क्लिक नहीं किया, लेकिन कॉल पर ही होने के दौरान उनके अकाउंट से रुपए कटने लगे.  एक लाख 46 हजार 694 रुपए उनके आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट से कई बार में कटे. साथ ही इन सभी ट्रांजेक्शन के दौरान paytm अकाउंट में 1400 का जो कैशबैक आया वो भी निकाल लिया गया.

फ्रॉड के बाद कारोबारी ने तुरंत ऑनलाइन शिकायत की. शुरुआत में कई दिनों तक FIR दर्ज करने को लेकर पुलिस आनाकानी करती रही, लेकिन एसएसपी के दखल के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें- 

थाईलैंड में 27 लोगों का हत्यारा सिरफिरा सैनिक ढेर, 17 घंटे चक चली सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़

मध्य प्रदेश: IAS vs IPS हुआ कलेक्टर का थप्पड़ कांड, पुलिस वाले को मारा या नहीं? नई कमेटी करेगी जांच

Related Posts