हाईकोर्ट पहुंचा मुखर्जी नगर पिटाई मामला, नाराज जज ने पुलिस से पूछा- बच्चे को कैसे घसीटा

हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट फाइल करने को कहा है.
mukharjee nagar sikh driver, हाईकोर्ट पहुंचा मुखर्जी नगर पिटाई मामला, नाराज जज ने पुलिस से पूछा- बच्चे को कैसे घसीटा

नई दिल्ली: मुखर्जी नगर में ऑटो चालक और उसके नाबालिग बेटे की पिटाई का मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. डॅाक्टर सीमा सिंघल नाम की महिला ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच जस्टिस नगमी वजीरी और जस्टिस जयंत नाथ ने मामले की सुनवाई की.

कोर्ट में क्या-क्या हुआ.?

याचिकाकर्ता की वकील (संगीता भारती)- पुलिस की शक्ति का गलत इस्तेमाल किया गया. ग्रामीण सेवा के ड्राइवर के साथ एक छोटी मामूली बहस हुई थी.

जज- आप अपना बेसिस बताइए कैसे आप ये कह सकती है.

याचिकाकर्ता की वकील- हमारे पास वीडियो है जो ऑनलाइन है.

कोर्ट ने उस दिन के वीडियो देखे

जवाब में दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट से कहा कि दो FIR दर्ज हुई हैं. एक सरबजीत के द्वारा FIR दर्ज की गई है जबकि दूसरी पुलिसकर्मी ने करवाई है. 3 पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया है, जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस मामले को देख रहे हैं. क्राइम ब्रांच को मामला ट्रांसफर किया गया है.

जज- (काफी नाराज दिखे और कहा) आपने क्या इस वीडियो को देखा है. कैसे आप बच्चे को रास्ते पर घसीट सकते है? कैसे आप एक बच्चे को पीट सकते है? आपको पुलिसवालों पर एक्शन लेना चाहिए. केवल 3 पुलिस वाले नहीं थे. सब पर एक्शन लेना चाहिए. कैसे आप पब्लिक के सामने दिन में ऐसा कर सकते हैं.

एक सप्ताह में रिपोर्ट फाइल करने का दिया आदेश

कोर्ट ने मामले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर को एक सप्ताह के अंदर कोर्ट में रिपोर्ट फाइल करने को कहा है. कोर्ट ने गृहमंत्रालय से पूछा कि आपने इस मामले में अभी तक क्या एक्शन लिया उसका ब्यौरा सप्ताह भर में कोर्ट को दें.

नाबालिग की पहचान उजागर ना करे मीडिया

याचिकाकर्ता की वकील ने कोर्ट में कहा कि समाचारों में नाबालिग बच्चे के बारे में दिखाया जा रहा है, कोर्ट ने कहा कि मीडिया सरबजीत के बेटे का नाम प्रकाशित नहीं कर सकती. मामले की अगली सुनवाई अब 2 जलाई को होगी.

ये भी पढ़ें- मुखर्जी नगर पिटाई मामले में देर रात तक चला बवाल, अकाली विधायक से धक्कामुक्की

ये भी पढ़ें- मुखर्जी नगर ऑटो ड्राइवर पिटाई मामले में नया मोड़, सरबजीत पर पहले से दर्ज है आपराधिक मुकदमा

Related Posts