सात साल पहले मुंबई की जूलरी शॉप से चुराया था तीन किलो सोना, अब मथुरा में बेचता मिला चाट

मुंबई की एक दुकान में नौकरी मांगने गए शख्स ने पहले मालिक का विश्वास जीता फिर तीन किलो सोना पार कर दिया.

सात साल पहले मुंबई के अंधेरी में एक जूलरी शॉप में नौकर रहा शख्स तीन किलो सोना चुराकर भागा था. अब उसे मथुरा से गिरफ्तार किया गया है. मूल रूप से बिहार के निवासी आरोपी ने चोरी के बाद कुछ सोना बेचा और मथुरा में एक मकान खरीद लिया था. शादी करके यहीं बस गया और महाविद्यालय कॉलोनी में चाट का ठेला लगाता था.

पुलिस के मुताबिक अंधेरी ईस्ट में अब्दुल सत्तार की जूलरी की दुकान पर 2012 में एक आदमी नौकरी मांगने आया और अपना नाम दीन मोहम्मद बताया. नौकरी मिलने के बाद मेहनत से काम किया और मालिक का भरोसा हासिल कर लिया. फिर अचानक एक दिन तीन किलो सोने के जेवरात लेकर वहां से भाग निकला.

पीड़ित ने अंधेरी ईस्ट थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई, तभी से पुलिस चोर की तलाश में जुटी थी. मुंबई, बिहार सहित कई राज्यों में तलाश करने के बाद मथुरा में चोर की लोकेशन मिली. बुधवार को शहर की होली वाली गली में संदीप शर्मा पुत्र दाऊजी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

सीओ सिटी राकेश कुमार के मुताबिक आरोपी बिहार के मधुबनी का रहने वाला है. वहां महतो जाति से संबंध रखने वाले आरोपी ने मुंबई में अपना नाम दीन मोहम्मद बताया और मथुरा में संदीप शर्मा के नाम से रह रहा था. चोरी का कुछ सोना 15 लाख रुपए में बेचकर यहां घर खरीदा और शादी के बाद यहीं बस गया था.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में दिनदहाड़े लुटी 80 लाख रुपयों से लदी कैश-वैन, राजधानी में कोहराम
12 साल पहले गाय ने मारा था, अब उसके मालिक पर कोर्ट ने किया 1000 रुपए जुर्माना