हरियाणा : दुष्कर्म के आरोपी को फांसी की सजा, रेप के बाद मासूम की कर दी थी हत्या

दोषी की मां को IPC की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश में शामिल होना) और 201 (सबूत मिटाना) के तहत दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई है.

हरियाणा के पलवल में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को जिला कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. सोमवार को जज करुणा शर्मा की कोर्ट ने यह फैसला सुनाया.

बता दें कि जिले के गदपुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में 31 मई 2018 को शादीशुदा युवक वीरेंद्र ने 5 साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर चाकू से गोदकर हत्या कर दी. आरोपी ने पांच वर्षीय बच्ची के शव को अपने घर में रखे आटे के डिब्बे में छुपा दिया था.

खोजबीन के बाद बच्ची का शव आरोपी के घर से बरामद हुआ था. पुलिस ने इस संबंध में मुख्य आरोपी खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, पोस्को एक्ट और हत्या के तहत मामला दर्ज कर आरोपी वीरेंद्र उर्फ भोला को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस ने इस संबंध में आरोपी वीरेंद्र उर्फ भोला और उसकी मां कमला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 365, 376डी व 34, 6 पोक्सो एक्ट के अलावा 120बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी.

कोर्ट ने वीरेंद्र उर्फ भोला व उसकी मां कमला को 24 जनवरी को दोषी करार दिया था. 27 जनवरी को सजा सुनाई गई. दोषी की मां को 120 बी (आपराधिक साजिश में शामिल होना) और 201 (सबूत मिटाना) के तहत दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें-

सरकारी स्कूल के शिक्षक ने की दसवीं कक्षा की छात्राओं के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

MP दलित हत्या: BJP के 2 विधायकों ने अर्थी छीनने की कोशिश की, मृतक के भाई का आरोप