PMC बैंक के MD ने धर्म बदलकर सेक्रेट्री से की थी दूसरी शादी, उसके नाम रजिस्‍टर्ड मिले 9 फ्लैट्स

PMC बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रहे जॉय थॉमस को लेकर चौंकाने वाली बातें पता चली हैं.

पंजाब एंड महाराष्‍ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले से जुड़े मामले में नई बात पता चली है. इसके सस्‍पेंडेड मैनेजिंग डायरेक्‍टर (MD) जॉय थॉमस ने 2005 में धर्म परिवर्तन किया था. पूछताछ में थॉमस ने बताया कि अपनी पर्सनल असिस्‍टेंट (PA) से शादी करने के लिए उसने इस्‍लाम कबूल लिया था. इस PA के नाम पर पुणे में पुलिस को नौ फ्लैट्स मिले हैं.

थॉमस 4,335 करोड़ रुपये के PMC बैंक धोखाधड़ी मामले में जेल में हैं. मामले के अन्‍य आरोपी, HDIL के अध्यक्ष राकेश कुमार वाधवान और MD सारंग वाधवान भी अरेस्‍ट किए जा चुके हैं.

PMC बैंक के MD ने कागजों में नहीं बदला नाम

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “थॉमस शादीशुदा था, इसके बावजूद उसके अपनी PA से रिश्‍ते बन गए. 2005 में उसने (PA) शादी कर दुबई में शिफ्ट होने की बात कहकर नौकरी छोड़ दी. बैंक में इसके बाद उसकी कोई बात नहीं हुई.”

पुलिसवाले ने आगे बताया, “इसके बाद वह पुणे शिफ्ट हो गई. उसका पति जॉय, जो उससे शादी करने को जुनैद बन गया था, पुणे और मुंबई के बीच चक्‍कर लगाने लगा. हम इसकी जांच कर रहे हैं कि उसने पुणे में इतनी प्रॉपर्टी कैसे खरीदी. अगर क्राइम के पैसों से उन्‍हें खरीदा गया होगा तो हम अटैच करेंगे.”

62 साल के थॉमस ने पुलिस को बताया कि ‘जुनैद’ नाम किसी कागज में नहीं है. बाकी दुनिया के लिए वह जॉय थॉमस ही रहा. उसके मुंबई और ठाणे के चार फ्लैटस की निशानदेही पुलिस ने कर ली है. एक फ्लैट उसकी पहली पत्‍नी के बेटे के नाम पर दर्ज है.

थॉमस की पहली पत्‍नी चॉकलेट बेचती है, बुटीक चलाती है. जब उसे थॉमस की दोहरी जिंदगी का पता चला तो उसने तलाक की अर्जी लगा दी.

ये भी पढ़ें

PMC घोटाला: जानें कैसे 35 साल पुराने बैंक को ले डूबा एक खाता

ज्वैलरी बेचकर परिवार का खर्च चला रहीं ये एक्ट्रेस, घर बेचने की आई नौबत