फरीदाबाद थाने में महिला को चमड़े की बेल्ट से पीटा, Viral Video देख सिहर जाएंगे आप

महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध पुलिस ही महिलाओं पर सरेआम थाने में बेल्ट बरसा रही है.

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद से पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. ये पुलिस वाले एक फरियादी महिला को चमड़े के बेल्ट से पीटते नजर आ रहे हैं. पुलिस के इस अमानवीय चेहरे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. वीडियो की पुष्टि बल्लभगढ़ के आदर्श नगर थाने के रूप में हुई है.

इस मामले को संज्ञान लेते हुए हरियाणा पुलिस ने दो हेड कांस्टेबलों को निलंबित करने का आदेश दिया है. वीडियो का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से तीन एसपीओ की सेवाएं समाप्त कर दी हैं. फरीदाबाद में भी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस की इस हैवानियत भरी कार्यप्रणाली पर महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने संज्ञान लिया है और पुलिस कमीश्नर एवं डीजीपी को मामले की जांच के लिये अपील की है. वहीं इस मामले में एसीपी बल्लभगढ़ ने आरोपी पुलिसकर्मियों की पहचान कर ली है और वीडियो की जांच के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

देखते ही देखते ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया. कुमार विश्वास से लेकर तमाम लोगों ने पुलिस की आलोचना की है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी ट्वीट कर नाराजगी जताई है.

सेवा सुरक्षा और सहयोग का दावा करने वाली हरियाणा पुलिस का फरीदाबाद में अमानवीय चेहरा समाने आया है, महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध पुलिस ही महिलाओं पर सरेआम थाने में बेल्ट बरसा रही है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक महिला बीच में खड़ी हुई है और पुलिसकर्मी घेरा बनाकर उस महिला से पूछताछ करते हुए बेल्ट से मार रहे हैं.

इस मामले में बल्लभगढ एसीपी जयवीर राठी ने संज्ञान लेते हुए कहा, “इस वीडियो को देख लिया है जो कि बहुत ही शर्मनाक वीडियो हैं. जिसमें थाने का मुंशी, पुलिसकर्मी बल्देव और एक अन्य पुलिसकर्मी है, वीडियो की जांच की जा रही है. जांच के बाद इन आरोपी पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जायेगी. अभी तक पीड़ित महिला के बारे में जानकारी नहीं मिली है और न ही पूरा मामला सामने आया है.