पहलू खान के बेटों के खिलाफ दोबारा जांच करने के लिए अदालत पहुंची राजस्थान पुलिस

अलवर के एसपी ने बताया कि हम इस केस की अलग बिंदुओं से दोबारा जांच करना चाहते हैं.

राजस्थान पुलिस ने सोमवार को अदालत में एक याचिका दायर की है. याचिका में दो साल पहले गौरक्षकों द्वारा पीटकर मार दिए गए पहलू खान के बेटों के खिलाफ दोबारा जांच की इजाजत मांगी है.

पिछले महीने ये खबर आई थी कि राजस्थान पुलिस ने मई में पहलू खान के दो बेटों, इरशाद और आरिफ के साथ जानवरों को ले जा रहे ट्रक के मालिक खान मोहम्मद के नाम चार्जशीट दायर की थी. पुलिस के मुताबिक पहलू खान भी आरोपी था लेकिन चार्जशीट में उसका नाम शामिल नहीं था क्योंकि उसकी मौत हो चुकी थी. बहरोर के अडिशनल चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में ये चार्जशीट दाखिल की गई थी.

Pehlu Khan, पहलू खान के बेटों के खिलाफ दोबारा जांच करने के लिए अदालत पहुंची राजस्थान पुलिस
पहलू खान की एक अप्रैल 2017 को पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी.

अलवर के एसपी परिस देशमुख ने इंडियन एक्सप्रेस अखबार को बताया कि ‘पहलू खान के परिवार ने पुलिस के पास एक अर्जी दी है. उसका मुआयना करके हमने शनिवार को कोर्ट में आवेदन किया. हमने मांग रखी कि जांच के लिए फाइलें वापस की जाएं. अब ये फैसला कोर्ट को लेना है. परिवार ने बताया है कि वे जानवरों को अलवर के टापूकरा ले जा रहे थे. मालिक का कहना है कि उसने घटना से पहले ट्रक बेच दिया था. हम इस एंगल से दोबारा जांच करना चाहते हैं.’

बता दें कि एक अप्रैल 2017 को पहलू खान और उनके बेटों पर कथित गौरक्षकों ने हमला कर दिया था जब वे मवेशियों को ले जा रहे थे. पहलू खान की दो दिन बाद मौत हो गई थी. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि सरकार इस केस की जांच करेगी कि पहले से नतीजे तय करके तो जांच नहीं की गई थी. अगर कोई गड़बड़ पाई गई तो केस फिर खोला जाएगा. बीजेपी ने इसे पॉलिटिकल स्टंट बताया था.