रिटायर्ड बैंक कर्मचारी के बेटे ने खोली SBI की फर्जी ब्रांच, 2 लोगों के साथ गिरफ्तार

SBI के रिटायर्ड कर्मचारी के 19 वर्षीय बेटे ने बैंक की फर्जी ब्रांच को असली जैसा दिखाने के लिए कंप्यूटर, लॉकर, फेक पेपर और दूसरी चीजें लाकर रखी थीं.
Retired bank employee son, रिटायर्ड बैंक कर्मचारी के बेटे ने खोली SBI की फर्जी ब्रांच, 2 लोगों के साथ गिरफ्तार

तमिलनाडु में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की फर्जी ब्रांच चलाने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पिछले तीन महीने से कुड्डालोर जिले के पन्रुति में ये फर्जी ब्रांच चला रहे थे. बड़ी बात ये कि इनमें से एक आरोपी के मां-बाप रिटायर्ड बैंक कर्मचारी हैं. एक और आरोपी प्रिंटिंग प्रेस चलाता है जहां से उसने बैंक की रसीदें और चालान जैसे डॉक्यूमेंट प्रिंट किए. तीसरा आरोपी प्रिंटिंग रबर स्टाम्प में काम करता था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इस हैरतंगेज खुलासे के बीच अच्छी बात ये है कि आरोपियों ने 3 महीने पहले ही SBI की नकली ब्रांच खोली थी वो इसलिए अब तक एक भी नया अकाउंट नहीं खुलवा पाए. पैसों का कोई लेन-देन नहीं हो पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 473, 469, 484 और 109 के तहत मामला दर्ज हुआ है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक SBI के रिटायर्ड कर्मचारी के 19 वर्षीय बेटे कमल बाबू ने फर्जी ब्रांच को असली जैसा दिखाने के लिए कंप्यूटर, लॉकर, फेक पेपर और दूसरी चीजें लाकर रखी थीं. कमल के पिता अब दुनिया में नहीं है और उसकी मां 2 साल पहले ही बैंक से रिटायर हुई हैं. कमल के अलावा ए कुमार (42) और एम मणिकम (52) को भी गिरफ्तार किया गया है.

कमल ने पिता की मौत के बाद नौकरी के लिए काफी हाथ पैर मारे लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली. बाकी उसे पिता के कामकाज की काफी जानकारी थी ही, जिसके चलते उसने फर्जी ब्रांच खोलने का तरीका अपनाया. हांलांकि उसने कहा कि किसी के साथ धोखाधड़ी करने के लिए उसने ये ब्रांच नहीं खोली थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts