कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के ठिकानों पर छापेमारी में आयकर विभाग को मिले 4.52 करोड़

मेडिकल सीटों के नामांकन में करोड़ों रुपए की अनियमितता की शिकायत मिलने पर आयकर विभाग ने की कार्रवाई.

आयकर विभाग ने कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री कांग्रेस नेता जी परमेश्वर के 30 ठिकानों पर छापे मारे. इस छापेमारी में 4.52 करोड़ रुपए बरामद किये गए हैं. आयकर विभाग के डायरेक्टर जनरल ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी.

आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता परमेश्वर के बेंगलुरु और तुमाकुरु स्थित 30 ठिकानों पर छापे मारे. इनमें परमेश्वर का आवास भी शामिल है. ये छापेमारी मेडिकल प्रवेश परीक्षा से जुड़े करोड़ो रुपए की टैक्स चोरी को लेकर की जा रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी अभी तक जारी है.

परमेश्वर के ठिकानों की छापेमारी में 300 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी लगे हुए हैं. पूर्व उपमुख्यमंत्री परमेश्वर के अलावा पूर्व सांसद आरएल जलप्पा के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं. आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि मेडिकल सीटों को 50 से 60 लाख रुपए तक में बेचा गया है.

आयकर विभाग ने बताया है कि इस छापेमारी में भारी रकम के अलावा ऐसे कागजात भी मिले हैं जिनसे पता चलता है कि मेडिकल नामांकन में धांधली हुई है. शुक्रवार को आयकर विभाग परमेश्वर के भतीजे आनंद के घर और सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में छापेमारी कर रहा है. इस कॉलेज की स्थापना 58 साल पहले परमेश्वर के पिता एचएम गंगाधरैश ने की थी जिसका संचालन परमेश्वर का परिवार करता है.

ये भी पढ़ें:

चेन्नई एयरपोर्ट से जब्त की गईं अजगर, छिपकलियों की विदेशी प्रजातियां
ममता राज में संघ समर्थक परिवार की निर्ममता से हत्‍या, बंगाल पुलिस पर उठे सवाल