पेट में छिपा रखी थी 10 करोड़ की ड्रग्स, निकलवाने के लिए खिलाने पड़े 10 दर्जन केले

गिरफ्तार किए गए लोगों के पेट में 20 से 40 कैप्सूल तक भरे जाते थे और इन्हें इस काम के लिए लाख रुपए तक दिए जाते थे. सातों लोगों के पेट से 177 कैप्सूल निकाले गए हैं.

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक खतरनाक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ जो अफगानिस्तान से ड्रग्स सप्लाई कर रहा था. सीक्रेट इनपुट की मदद से गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो ड्रग्स वाले कैप्सूल पेट में छिपाकर लाते थे.

गिरफ्तार किए गए लोगों के पेट में 20 से 40 कैप्सूल तक भरे जाते थे और इन्हें इस काम के लिए लाख रुपए तक दिए जाते थे. सातों लोगों के पेट से 177 कैप्सूल निकाले गए हैं. इन कैप्सूल से बरामद किए गए ड्रग्स की कीमत 10 करोड़ रुपए के करीब है. इनके अलावा दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है जो भारत में रहकर रिसीवर का काम करते थे.

ऐसे निकाले कैप्सूल

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने इन सभी लोगों को पकड़ा है. इनकी संदिग्ध गतिविधियां देखकर तलाशी के लिए रोका गया. सामान से कुछ बरामद नहीं होने पर इन्हें एक्सरे और बॉडी स्कैनिंग के लिए भेजा गया तो हैरान करने वाली रिपोर्ट सामने आई. इन लोगों ने पेट में कैप्सूल भर रखे थे. कैप्सूल निकालने के लिए इन्हें 10 दर्जन केले खिलाए गए.

गिरोह के लोगों ने कैप्सूल पेट में ले जाने का तरीका भी बताया. कहा कि शहद और एक खास तरह के तेल की मदद से गोलियों को पेट में डाला गया था. योजना थी कि होटल में जाकर कैप्सूल्स को निकाला जाएगा. इसके लिए ये लोग अफगानिस्तान से खाली पेट आए थे. गिरफ्तार किए गए रहमतुल्लाह के पेट से 28, फैज के पेट से 38, हबीबुल्लाह और वदूद से 15-15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैप्सूल निकाले गए हैं.

ये भी पढ़ेंः

क्राइम सीरियल से प्रेरित होकर अपने ही भतीजे को कराया किडनैप, 50 हजार रुपए की दी फिरौती

लड़का बनकर मासूम बच्चियों को फंसाती थी महिला, कोर्ट ने सुनाई 8 साल की सजा