PUBG के चलते 17 साल के लड़के ने पिता की सेविंग से निकाले 16 लाख रुपए

पंजाब के 17 साल के एक टीनएजर ने अपने पिता के अकाउंट से पब्जी (PUBG) ऐप पर्चेज के लिए 16 लाख रुपये खर्च कर दिए. 17 साल के लड़के ने अपने पिता की पूरी मेडिकल सेविंग को गेम ऐप के लिए खर्च कर दिया.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के दौर में PUBG गेम  का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है. लोग अपने खाली समय का इस्तेमाल इस गेम के जरिए कर रहे हैं. पब्जी गेम (Pub-G) के क्रेज को लेकर पंजाब से चौंकाने वाली घटना सामने आयी है. पंजाब के 17 साल के एक लड़के ने अपने पिता के अकाउंट से PUBG के लिए 16 लाख रुपये खर्च कर दिए. गेम के एडिक्शन के चलते इस टीनएजर ने अपने पिता की पूरी मेडिकल सेविंग्स को बर्बाद कर दिया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ कि लड़के के पास 3 बैंक अकाउंट का एक्सेस था, जिसका इस्तेमाल वो PUBG मोबाइल अकाउंट में अपग्रेड करने के लिए करता था. इतना ही नहीं वो अपने दोस्तों के लिए भी ऐप पर्चेज और अपग्रेड करता था. परिवार को उनके बैंक अकाउंट ट्रांजेक्शन से इस बात की जानकारी मिली.

लड़के के पिता सरकारी कर्मचारी है और उनकी मेडिकल हिस्ट्री भी है. पिता ने आगे बताया कि लड़का अपनी मां के मोबाइल से सभी ट्रांजेक्शन करता था और बैंक से रिलेटेड सभी मैसेज को डिलीट कर देता था.

रिपोर्ट में का कहा गया कि पेरेंट्स को लगता था कि उनका बच्चा स्मार्टफोन का बहुत ज्यादा इस्तेमाल अपनी ऑनलाइन स्टडीज के लिए करता है. इस घटना के बाद घरवालों ने लड़के को मोबाइल रिपेयरिंग शॉप पर लगादिया है, ताकि वो मोबाइल पर PUB G गेम न खेल सके. पिता ने कहा, ‘मैं उसे घर पर खाली बैठने नहीं दूंगा और यहां तक कि पढ़ाई के लिए मोबाइल फोन नहीं दूंगा’.

इससे पहले भी पब्जी एडिक्शन के चलते कई हादसे हो चुके हैं. कई बार इस गेम को बैन करने की मांग की गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

 

Related Posts