VIDEO: कुत्‍ते पीछा ना कर सकें इसलिए छिड़का मिर्च पाउडर, जानें कैसे अंजाम दी गई 13 करोड़ की चोरी

एक चोर इसलिए पकड़ा गया क्‍योंकि गहनों का बारकोड चोरी गए गहनों से मैच कर गया था. उसके पास से 4.5 किलो गहने मिले.
चोरी, VIDEO: कुत्‍ते पीछा ना कर सकें इसलिए छिड़का मिर्च पाउडर, जानें कैसे अंजाम दी गई 13 करोड़ की चोरी

तिरुचिरापल्‍ली रॉबरी केस में तमिलनाडु पुलिस ने झारखंड से छह लोगों को हिरासत में लिया है. इन पर त्रिची के एक शोरूम से 13 करोड़ रुपये के गहने चुराने का शक है. ललिता जूलरी के सीसीटीवी कैमरों में चोरी की पूरी वारदात कैद है.

गुरुवार रात पुलिस ने त्रिची से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित थिरुवरूर से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया था. उसके पास से करीब साढ़े चार किलो गहने बरामद हुए. एक और आरोपी भागने में सफल रहा.

पुलिस के मुताबिक, एक टीम ने गहने चुराए. चोरी के बाद सबमें हिस्‍सा बंटा. थिरुवरूर वाला इसलिए पकड़ा गया क्‍योंकि गहनों का बारकोड चोरी गए गहनों से मैच कर गया था.

चोरी की फुटेज से नहीं मिली खास मदद

फुटेज में नकाब और दस्‍ताने पहने दो चोर शोरूम की दीवार में छेद करते हैं और गहने लेकर फरार हो जाते दिखते हैं. ललिता जूलरी के मालिक किरण कुमार के मुताबिक चोर करीब 35 किलो के गहने ले गए. चोरों ने शोरूम के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्‍ट फ्लोर पर हाथ साफ किए.

पुलिस ने चार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली मगर चोरों की पहचान नहीं कर सकी. सड़क पर लगे एक कैमरे की फुटेज दिखाती है कि चोर एक खाली मैदान से घुसते हैं. उन्‍होंने दस्‍ताने पहन रखे थे ताकि फिंगरप्रिंट ना छूटें. गहने ले जाने के लिए बैकपैक्‍स लेकर आए थे. इन चोरों ने मिर्च पाउडर छिड़का ताकि डॉग स्‍क्‍वॉड उनका पीछा ना कर सके.

त्रिची पुलिस को पुदुकोट्टई के एक लॉज में रह रहे छह लोगों के बारे में पता चला था. जब पुलिस वहां पहुंची तो पांच लोग मिले जिन्‍होंने खुद को कंबल बेचने वाला बताया. जो छठा व्‍यक्ति बाहर था, वह पुलिस को देखते ही भागने लगा.

पुलिस ने पीछा किया तो वह गिरकर घायल हो गया. उसे अस्‍पताल में भर्ती करा पुलिस ने बाकी पांचों को कस्‍टडी में ले लिया है. पुलिस कमिश्‍नर अमलराज का दावा है कि दो दिन के भीतर सभी आरोपियों को अरेस्‍ट कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें

200 रुपये चोरी के शक में नौकरानी को लोहे की रॉड से जलाया, बाल नोच डाले

यात्री अपने सामान की रक्षा स्वयं करें! डेक्कन एक्सप्रेस से ब्रांडेड टॉयलेट सहित 99 सामान गायब

Related Posts