किडनैप करके तीसरे दिन मार डाला, महीने भर तक फेसबुक मैसेंजर पर मांगते रहे 2 करोड़

आरोपियों ने सेब की पेटी में चिट्ठी रखकर भेजी जिसमें एक फेसबुक आईडी बनाने की बात लिखी थी.
Twelve years old was murdered on third day of kidnapping, किडनैप करके तीसरे दिन मार डाला, महीने भर तक फेसबुक मैसेंजर पर मांगते रहे 2 करोड़

पंजाब में फाइनेंसर के 12 साल के इकलौते बेटे को 17 अक्टूबर को किडनैप करने के बाद 19 अक्टूबर को उसकी हत्या कर दी गई थी. फिर भी हत्यारोपी महीने भर तक 2 करोड़ रुपए फिरौती मांगते रहे. फेसबुक पर फिरौती मांगने का ये पंजाब में पहला मामला है. 35 दिन बाद पुलिस ने शुक्रवार को शव बरामद कर लिया है.

मृतक 12 वर्षीय अरमान के पिता बलजिंदर सिंह से किडनैपर्स ने 35 लाख रुपए उधार लिए थे. मुख्य साजिशकर्ता सुनील कुमार है जिसने पवन कुमार के साथ मिलकर किडनैपिंग और हत्या को अंजाम दिया. 2 नवंबर को बलजिंदर के घर सेब की एक पेटी कोई देकर गया जिसमें एक चिट्ठी रखी थी. चिट्ठी में 2 करोड़ रुपए देने और एक फेसबुक आईडी बनाने की बात लिखी हुई थी. बलजिंदर ने वैसा किया और 42 लाख पर बात तय हुई थी.

नशीली गोलियां खिलाकर, गला दबाकर मारा

19 अक्टूबर को सुनील ने बच्चे को सीतो रोड स्थित किराए के मकान पर रखा. वहां बच्चे को नशीली गोलियां खिलाईं ताकि वह होश खो बैठे और विरोध न कर सके, उसके बाद गला घोंट दिया. हत्या के बाद सुनील और पवन ने मलोट रोड पर एक स्कूल के पास बच्चे को दफना दिया.

लोकेशन ट्रेस करके पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक आरोपी कुछ सेकेंड के लिए नेट इस्तेमाल करते थे और फेसबुक के जरिए बात करते थे. पुलिस ने उन्हें शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक नेट चलाने के मजबूर किया और लोकेशन का पता लगाया. स्थानीय सीसीटीवी कैमरे में दोनों नजर आए.

मास्टर माइंड सुनील इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होल्डर है. उसने यूट्यूब पर वीडियोज़ देखकर पकड़ में आने से बचने के तरीके सीखे और प्लान बनाया कि फेसबुक मैसेंजर के जरिए फिरौती मांगेंगे. बठिंडा में मोबाइल की दुकान से पुराना मोबाइल खरीदा जिसमें डेटा फॉरमैट नहीं किया गया था. उसमें फेसबुक आईडी बनाई.

बठिंडा स्टेशन के वाई फाई का इस्तेमाल किया, लोगों से हॉटस्पॉट मांगा और कई जगह आईपी को क्रैक करके फिरौती की मांग रखी. जब तक पुलिस एक आईपी एड्रेस को ट्रेस करती तब तक वे नई पर आ जाते. सेब की पेटी में चिट्ठी भेजकर फेसबुक आईडी बनाने को कहा फिर उसे फ्रेंड ऐड करके फिरौती की रकम तय की जाने लगी.

ये भी पढ़ें:

सात साल पहले मुंबई की जूलरी शॉप से चुराया था तीन किलो सोना, अब मथुरा में बेचता मिला चाट
पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र पर रोज बनाती रही खाना

Related Posts