क्लासमेट को जान से मारने की धमकी देकर 3 लाख वसूले, 9वीं के दो स्टूडेंट अरेस्ट

दोनों आरोपी छात्रों में से एक ने पीड़ित को धमकी देते हुए कहा था कि उसका चचेरा भाई गुंडों को जानता है और उसके पास चाकू और तलवार है. आरोपी छात्र नाबालिग है, जबकि उसका चहेरा भाई बालिग है. 

मुंबई. महारष्ट्र के नवी मुंबई के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई करने वाले कक्षा 9 के दो छात्रों को पुलिस ने सहपाठी से रुपये वसूली के कथित आरोप में अरेस्ट किया है. इन छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने अपने साथी छात्र को जान से मारने की धमकी देकर 3 लाख रुपये की वसूली की है. आरोपी छात्रों ने पीड़ित से पिछले 18 महीने में बेशकीमती चीजें और पैसे वसूले. उन्होंने पैसे न देने पर पीड़ित और उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी दी थी.

दोनों आरोपी छात्रों में से एक ने पीड़ित को धमकी देते हुए कहा था कि उसका चचेरा भाई गुंडों को जानता है और उसके पास चाकू और तलवार है. आरोपी छात्र नाबालिग है, जबकि उसका चहेरा भाई बालिग है.

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब 15 वर्षीय पीड़ित को अचानक वजन घट जाने के कारण परिवार वाले कलामबोली हॉस्पिटल ले गए, जहां पीड़ित के लिए आए फोन को उसकी मां ने उठाया. फोन पर आरोपी ने पूछा “काम हो गया क्या?” जब मां ने उसकी पहचान पूछी तो उसने खुद को पीड़ित का दोस्त बताया. फोन रखने के बाद मां ने संदिग्‍ध कॉल के बारे में पूछा तो पीड़ित बेटे ने बात को टाल दिया. बाद में पिता ने बताया कि पैसे घर से गायब हैं. इसके बाद पिता ने जानकारी दी कि घर से पैसे गयाब हैं. बेटे से पूछा गया तो उसने कहा कि पैसे स्‍नैक्‍स पर खर्च कर दिए.

जब पिता बच्चे को स्‍नैक्‍स की दूकान पर ले गए तो पता चला कि बेटा झूठ बोल रहा है. पीड़‍ित के पिता ने उसे पुलिस के पास ले जाने की धमकी दी तो उसने अपनी मां के सामने सारी कहानी कह दी. सब जानने के बाद पिता ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

इसके बाद माता-पिता बच्चे को लेकर प्रिंसिपल के पास गए और पूरी घटना से उनको रूबरू कराया. प्रिंसिपल ने आरोपी बच्‍चों के पैरंट्स को फोन किया तो उन्‍होंने उल्‍टा पीड़‍ित बच्‍चे के पिता को ही धमकी देना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्‍होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने आरोपी छात्रों को अरेस्‍ट कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Viral Video में सादी वर्दी में हथियार लहराते फिल्मी मूड में दिखे पुलिस अधिकारी, सभी लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें: दिल्ली: IIT कैंपस में पति-पत्नी और मां ने की खुदकुशी, पंखे से लटकी मिली लाशें