यूपी: 2 मजदूरों ने ATM से उड़ाए 12 हजार रुपए, यूट्यूब से सीखी चोरी करने की ट्रिक

एक्सिस बैंक के एटीएम में 19 लाख रुपए थे, लेकिन आरोपियों ने कुल 12 हजार रुपए की चोरी की, क्योंकि उन्होंने पुलिस सायरन की आवाज सुन ली थी.

इन दिनों लोग गूगल और यूट्यूब से अच्छी और बुरी चीजें सीख रहे हैं कि ये समझ नहीं आता कि आज के समय में इन तकनीकों का इस्तेमाल सही है या नहीं. अब नोएडा में हुई घटना को देखकर तो ऐसा लगता है कि गूगल और यूट्यूब से कुछ भी सीखना संभव है, फिर वो चाहे चोरी ही क्यों न हो.

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो मजदूरों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक एटीएम से 12 हजार रुपए उड़ा दिए और ऐसा उन्होंने यूट्यूब की मदद से किया. इन मजदूरों पर आरोप है कि इन्होंने एटीएम से चोरी करने का तरीका यूट्यूब से सीखा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम में 19 लाख रुपए थे, लेकिन आरोपियों ने कुल 12 हजार रुपए की चोरी की, क्योंकि उन्होंने पुलिस सायरन की आवाज सुन ली थी.

रिपोर्ट के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर के सीनियर सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस वैभव कृष्ण ने कहा, “गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मनु शर्मा और अभिषेक शर्मा के रूप में हुई. दोनों मजदूर बिहार से ताल्लुक रखते हैं. इन लोगों के पास से चोरी किए गए पैसों में से 9 हजार रुपए बरामद हुए हैं.”

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही बिहार पुलिस से संपर्क किया जा रहा है कि कहीं ये लोग वहां भी किसी क्राइम में संलिप्त तो नहीं रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-   अयोध्या विवाद: सभी पक्षों ने SC में दाखिल क्या ‘मोल्डिंग ऑफ रिलीफ़’, जानिए किसने क्या रखी मांग?

गर्भाशय प्रत्यारोपण से पैदा हुई देश की पहली बच्ची राधा हुई एक साल की