‘आप लोगों से ठगी के 15 लाख बचे हैं, ऑफिस से ले लो, मैं खुदकुशी करने जा रहा हूं’

जालसाजी के पूरे नेटवर्क को 27 साल के युवक अभिषेक गुप्ता ने अंजाम दिया. वह खुद को आईएएस अधिकारी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का करीबी बताता था.

नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक 27 वर्षीय युवक खुद को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का खास आईएएस अधिकारी बताता था.

नोएडा में एमएसएमई मंत्रालय से जुड़े इंडिया राइजिंग का फर्जी दफ्तर खोलकर 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों की ठगी की है. इसमें सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से 5 से 15 लाख रुपए तक की रिश्वत ली गई. इसके बाद भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के मंत्री गिरिराज सिंह के फर्जी साइन वाला लेटर जारी कर लोगों को अलग-अलग ग्रेड की नौकरी दे दी गई.

जालसाजी के पूरे नेटवर्क को 27 साल के युवक अभिषेक गुप्ता ने अंजाम दिया. वह खुद को आईएएस अधिकारी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का करीबी बताता था. उसने सोमवार तड़के ही सभी को मैसेज भेजकर अपना फोन बंद कर लिया. मैसेज में लिखा कि आप लोगों से ठगी के 15 लाख रुपए बचे हैं, जो ऑफिस में हैं, उसे आप लोग आपस में बांट लें. मैं खुदकुशी करने जा रहा हूं.

ठगी के शिकार हुए लोगों ने सोमवार को नोएडा सेक्टर-20 थाने में शिकायत की. हालांकि देर रात तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी. ठगी के शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश के वाराणसी, बलिया, गाजियाबाद के अलावा दिल्ली, फरीदाबाद, जयपुर व भोपाल समेत अन्य कई इलाकों के हैं.