10 हजार में पिता ने बेचा, हुआ गैंगरेप, UP पुलिस ने न सुनी तो विधवा ने लगाई खुद को आग

इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी संज्ञान लिया है. स्वाति मालिवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है.
, 10 हजार में पिता ने बेचा, हुआ गैंगरेप, UP पुलिस ने न सुनी तो विधवा ने लगाई खुद को आग

हापुड़: उत्तर प्रदेश से एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां एक पिता ने चंद पैसों के लिए अपनी विधवा बेटी को बेच दिया, जिसके बाद युवती के साथ कई लोगों ने रेप किया. इतनी ही नहीं इसकी शिकायत करने पीड़ित युवती जब पुलिस थाने पहुंची तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इससे तंग आकर महिला ने खुद को आग लगा ली.

80 प्रतिशत तक झुलस चुकी महिला दिल्ली के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला हापुड़ का है. युवती के पिता और एक आंटी पर आरोप है कि पीड़िता के पति के मरने के बाद उसे बेच दिया गया था.

जिस व्यक्ति ने युवती को खरीदा था, उसने कई लोगों से लोन ले रखा था. अपना लोन चुकाने के लिए उसने युवती को लोगों के यहां घरेलू काम करने के लिए भेजना शुरू कर दिया, जहां पर लगातार उसका रेप और यौन शोषण किया गया.

महिला का आरोप है कि उसके साथ पांच लोगों ने गैंगरेप किया. रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को हापुड़ एसपी यशवीर सिंह ने कहा कि इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है और मामले की जांच की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें महिला ने आपबीती सुनाई है. इस वीडियो में महिला कह रही है, “मेरे साथ पांच लोगों ने गैंगरेप किया. जब वो मुझे धमकी देने लगे तो मैंने पुलिस से संपर्क किया. शिकायत के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और पैसे लेकर केस को दबा दिया. जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मैंने ये कदम (खुद को आग लगाई) उठाया.”

वहीं दूसरी ओर इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी संज्ञान लिया है. स्वाति मालिवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है.

 

Related Posts