11 साल की बच्ची ने आनंद महिंद्रा को दिया ऐसा आइडिया जिसे पढ़कर खुश हो जाएंगे आप

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को लेटर लिखकर महिका ने बेवजह हॉर्न बजाने की परेशानी का हल बताया है.

मुंबई : 11 साल की बच्ची ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को एक आइडिया दिया है जिसे आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर पर शेयर करने से नहीं रोक सके. उन्हें बच्ची का आइडिया इतना अच्छा लगा कि ट्विटर पर बच्ची की तारीफ कर दी. पत्र लिखने वाली बच्ची का नाम महिका मिश्रा है जो मुंबई में रहती हैं. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को लेटर लिखकर महिका ने बेवजह हॉर्न बजाने की परेशानी का हल बताया है.

महिका ने ट्रैफिक में अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा है “मैंने नोटिस किया है कि कई लोग जरूरी नहीं होने पर भी हॉर्न बजाते रहते हैं. वो यह बात नहीं समझते कि ऐसा करने से गाड़ी आगे नहीं बढ़ सकती. इससे ऊर्जा नष्ट होती है और ध्वनि प्रदूषण भी होता है”

ये दिया आइडिया

महिका मिश्रा ने बेवजह बजने वाले हॉर्न को लेकर लेटर में लिखा है वह अपनी कंपनी की कारों में ऐसा हॉर्न लगाएं जिसे 10 मिनट में सिर्फ 5 बार बजाया जा सके. हर बार हॉर्न बजाने में 3 सैकंड का गैप भी होना चाहिए. इससे शोर कम होगा और सड़कों पर शांति हो जाएगी.

मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप मेरे इस आइडिया को अपनी कंपनी कारों में इस्तेमाल करें. मैं आपकी आभारी हूं, मैं सड़कों पर इलेक्ट्रिक कार देखना चाहती हूं जो पॉल्यूशन नहीं फैलाती हैं. जब मैं बड़ी हो जाऊंगी तो मैं एक इलेक्ट्रिक कार चलाना ही पसंद करूंगी. मुझे अच्छा लगेगा अगर आप मेरे इस पत्र का जवाब देंगे.

आनंद महिंद्रा ने महिका के पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा ”दिन भर की थकान के बाद जब ऐसा कुछ दिखता है तो सारी थकान दूर हो जाती है. मैं जानता हूं मैं उस बच्ची के जैसे उन लोगों के लिए काम कर रहा हूं जो एक बेहतर और शांत दुनिया चाहते हैं.”