जिस खिलाड़ी के पैदा होने से पहले वीनस के नाम थे 2 विंबलडन टाइटल, उसी के हाथ हुईं उलटफेर का शिकार

वर्ल्ड रैकिंग में 313 वें पायदान पर मौजूद गौफ ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाते हुए अपने से 24 वर्ष सीनियर खिलाड़ी को शिकस्त दी.

लंदन. साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में 15 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी कोरी ‘कोको’ गौफ ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में हमवतन 39 वर्षीय वीनस विलियम्स को मात देकर बड़ा उलटफेर किया. 313वीं रैंक गौफ ने सोमवार रात यहां दमदार प्रदर्शन करते हुए दिग्गज खिलाड़ी विलियम्स को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी.

बता दें कि, कोरी ‘कोको’ गौफ के पैदा होने से पहले वीनस विलियम्स के नाम दो विंबलडन सिंगल्स टाइटल थे.

बीबीसी के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच एक घंटे और 19 मिनट तक चला. दूसरे दौर में गौफ का सामना माग्दलेना राइबारिकोवा के खिलाफ होगा जिन्होंने अपने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आर्यना साबालेंका को शिकस्त दी. वर्ल्ड रैकिंग में 313 वें पायदान पर मौजूद गौफ ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाते हुए अपने से 24 वर्ष सीनियर खिलाड़ी को शिकस्त दी.

विंबलडन के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी

गौफ ओपन एरा में विंबलडन के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं.  इस जीत के साथ उन्होंने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में अपने से सीनियर खिलाड़ी को मात देने का रिकॉर्ड भी बनाया है.

जीत का बाद गौफ ने कहा- मैं हैरान हूं

वीनस विलियम्स को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में मात देने के बाद गौफ ने माना कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतनी बड़ी जीत दर्ज कर पाएंगी. डब्ल्यूटीए वेबसाइट ने गौफ के हवाले से बताया, “मैं बहुत हैरान हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि विंबलडन ने मुझे वाइल्डकार्ड देने का फैसला किया. मेरा मतलब है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा.”

गौफ ने कहा, “जाहिर तौर पर मुझे बेहतरीन ड्रॉ मिला इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि मैं ऐसा कर पाई. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैच के दौरान वह बहुत अच्छी थी. मैं जब भी उनसे मिली हूं उन्होंने बहुत अच्छा व्यवहार किया है.”

गौफ ने अपने से 24 वर्ष सीनियर खिलाड़ी को शिकस्त दी. इस जीत के साथ उन्होंने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में अपने से सीनियर खिलाड़ी को मात देने का रिकॉर्ड भी बनाया है. दूसरे दौर में गौफ का सामना माग्दलेना राइबारिकोवा से होगा जिन्होंने अपने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आर्यना साबालेंका को शिकस्त दी.

ये भी पढ़ें: शाकिब अल हसन से निपट लिए तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल टिकट पक्‍का

ये भी पढ़ें: चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हुए ‘3D’ प्लेयर विजय शंकर, इस ओपनर को मिलेगी जगह