सुसाइड वाले दिन पाकिस्तानी पत्रकार मेहर को लेकर थरूर-सुनंदा के बीच हुआ था झगड़ा, PC की थी तैयारी

कोर्ट में दिल्ली पुलिस के वकील ने थरूर के खिलाफ कोर्ट से कहा कि ये अप्राकृतिक मौत है, कोर्ट चाहे तो इस मामले में हत्या जैसे गंभीर मामले दर्ज करने इजाजत दे.

सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई है. सुनंदा पुष्कर के पति और मामले में आरोपी शशि थरूर के खिलाफ कोर्ट में आरोप तय किए जाने के दौरान दिल्ली पुलिस ने दलील देते हुए कहा कि शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर दोनों की तीसरी शादी थी. दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट के सामने गवाहों के बयान रखे हैं.

मेरी मां आत्महत्या नहीं कर सकती

सुनंदा पुष्कर के बेटे शिव मेनन से SDM ने बयान लिया था. बेटे शिव मेनन ने अपने बयान में कहा था कि मेरी मां एक स्ट्रांग लेडी थीं. वे काफी मजबूत इरादों वाली महिला थी. वो कभी आत्महत्या नहीं कर सकती.

सुनंदा तनाव में थी

सुनंदा पुष्कर के भाई ने बयान दिया था कि वे तनाव में थीं. 8 जनवरी को जो उन्होंने मेल लिखा था उससे जाहिर होता है कि वो मेंटल प्रेशर में थी.

दोनों के बीच ख़ूब होता था झगड़ा

नौकर ने अपने बयान में कहा था कि दोनों पति-पत्नी के बीच लड़ाई होती थी. दुबई में भी बड़ी लड़ाई हुई थी. एक लड़की को लेकर काफी झगड़ा हुआ था. त्रिवेंन्द्रम से आते समय और विमान का दरवाजा खुलने तक वो रोती रहीं. नौकर के अनुसार, सुनंदा ने कहा था कि वो साहब को छोड़ेंगी नहीं, उस दिन फिर झगड़ा हुआ. उनके बीच मेहर तरार नाम की महिला को लेकर झगड़ा हुआ था.

इसके बाद मैडम ( सुनंदा पुष्कर ) होटल में चली गईं. सुबह 4 बजे तक लड़ाई हुई. मैडम ने साढ़े 4 बजे किसी से बात की अपना सूट मंगाया और कहा कि ये कपड़ा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए मंगाया है.

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ थरूर के रिश्तों को लेकर सुनंदा थी परेशान

पत्रकार नलिनी सिंह ने कहा कि सुनंदा ने कहा था कि दुबई में थरूर ने मेहर तरार के साथ रात बिताई थी. सुनंदा ने नलिनी सिंह से कहा था कि उसने थरूर के BBM चैट में मैसेज देखा था, जिसमें मेहर तरार के साथ रोमांटिक मैसेज शेयर किए गए थे और सुनंदा को तलाक देने की बात भी मैसेज में कही गई थी.

मैसेज में पाकिस्तानी पत्रकार से शादी करने की भी बात थी. 16 जनवरी 2014 को टीवी शो देख रही थी तब सुनंदा का फोन आया वो लगातार रो रही थी. त्रिवेंन्द्रम से जब फ्लाइट से आ रही थीं तब थरूर टॉयलट गये जब उसने मैसेज चेक किया तब भी थरूर मेहर तरार के सम्पर्क में थे.

मेहर तरार की वजह से होती थी लड़ाई

सुनंदा के दोस्त सुनील टकरू ने अपने बयान में कहा था कि वे लगातार तनाव में थीं. पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर सुनंदा काफी तनाव में थी. पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर थरूर से झगड़ा हुआ था. सुनंदा ने थरूर को एक्सपोज करने की धमकी भी दी थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

सुनंदा पुष्कर की पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अल्प्राजोलम प्वाइजनिंग की बात कही गई थी. शरीर पर 15 चोट के निशान पाए गए, जो मौत के 12 घंटे पहले से लेकर 4 दिन पुराने थे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक सुनंदा पुष्कर को हृदय से संबंधित कोई परेशानी नहीं थी और ना ही शुगर प्रॉबलम थी. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक सुनंदा ने या तो ख़ुद से ज़हर लिया या फिर दिया गया.

शशि थरूर के वकील ने दिल्ली पुलिस के वकील की दलीलों पर जताया एतराज

शशि थरूर के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस बाहर की बातें न करें. वो अदालत के सामने वही बताएं जो रिकॉर्ड में दर्ज़ है. फॉरेंसिक साइंस ऑटोप्सी एनालिसिस रिपोर्ट बताती है कि सुनंदा पिछले कुछ दिनों से मेंटल टेंशन में थी और क‌ई दिनों से खाना भी छोड़ दिया था. वह लगातार स्मोकिंग कर रही थीं.

कोर्ट में दिल्ली पुलिस के वकील ने थरूर के खिलाफ कोर्ट से कहा कि ये अप्राकृतिक मौत है, कोर्ट चाहे तो इस मामले में हत्या जैसे गंभीर मामले दर्ज करने इजाजत दे. फिलहाल शशि थरूर के खिलाफ धारा 498ए और 306 के तहत मामला दर्ज है.

सुनंदा पुष्कर मामले पर अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी, उसी दिन थरूर के वकील भी अपना पक्ष रखेंगे.

आपको बता दें कि सुनंदा पुष्कर का शव 2014 में एक होटल के कमरे में मिला था, पुलिस के मुताबिक मौत ज़हर से हुई थी. दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर पर सुनंदा को परेशान करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था, फिलहाल इस मामले में शशि थरूर जमानत पर हैं.