2 घंटे के निलंबन के बाद गोवा हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन फिर शुरू

मिग-29के विमान से जुड़े एक अलग किए जा सकने वाले ईंधन टैंक के अपराह्न् एक बजे रनवे पर गिर जाने के बाद हर तरफ ईंधन फैल गया, जिससे विमान के उतरने और उड़ान भरने में बाधा आई.
गोवा एयरपोर्ट, 2 घंटे के निलंबन के बाद गोवा हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन फिर शुरू

पणजी: गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सभी उड़ान संचालन शनिवार दोपहर दो घंटे के निलंबन बाद फिर से शुरू कर दिया गया.

मिग-29के विमान से जुड़े एक अलग किए जा सकने वाले ईंधन टैंक के अपराह्न् एक बजे रनवे पर गिर जाने के बाद हर तरफ ईंधन फैल गया, जिससे विमान के उतरने और उड़ान भरने में बाधा आई. भारतीय नौसेना के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन को फिर से शुरू कर दिया गया है.”

हालांकि, कुछ नागरिक और वाणिज्यिक उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. कुछ प्रस्थानों में थोड़ी देरी हुई, जिसके बाद जल्दी से रनवे को फिर से चालू करने के लिए आपातकालीन सेवाओं को तुरंत बुलाया गया.

इससे पहले भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) गोवा ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, “मिग सॉर्टी के दौरान रनवे पर जेटीसाइड ईंधन टैंक की वजह से गोवा हवाईअड्डे पर दो घंटे के लिए परिचालन बंद है. कृपया हमारे साथ सहयोग करें.”

एक अन्य ट्वीट में भारतीय नौसेना ने भी जानकारी देते हुए कहा कि टैंक के गिरने से रनवे के एक हिस्से में आग लग गई. घटना में मिग-29के विमान और उसके पायलट दोनों सुरक्षित हैं. हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय नौसेना के जवान स्थल पर मौजूद रहे और रनवे से ईंधन की सफाई और मरम्मत के कार्यो में मदद की.

प्रवक्ता ने कहा, “ये बाहरी ईंधन टैंक हैं, जो विमान को अधिक दूरी तय करने में सक्षम बनाते हैं. एक मिग-29के से जुड़ा ऐसा ही एक टैंक एक सॉर्टी के दौरान जेट से उतर गया और रनवे पर जा गिरा.” हवाईअड्डे का संचालन दक्षिण गोवा जिले में स्थित भारतीय नौसैनिक अड्डे (आईएनएस) हंसा से किया जाता है.

Related Posts