छात्रों से संवाद करते हुए राहुल ने बताया- उनके जीवन पर बनने वाली बायोपिक में कौन होगी हिरोइन

पुणे में संवाद के दौरान राहुल गांधी ने छात्रों से बेबाकी से बातचीत की. इस दौरान राहुल गांधी ने अपने निजी और राजनीतिक जीवन से जुड़ी बातें भी साझा की. जानिए उन्होंने अपनी बायोपिक में हिरोइन के सवाल पर क्या कहा.

पुणे: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुणे में छात्रों से संवाद किया. इस दौरान छात्रों ने राहुल गांधी से उनके व्यक्तिगत और राजनीतिक जीवन पर सवाल पूछे. राहुल ने भी छात्रों के सभी सवालों का जवाब दिया.

ये फ्री-व्हीलिंग इंटरैक्शन आरजे मलिष्का और अभिनेता सुबोध भावे ने संचालित किया था. इस दौरान राहुल गांधी ने राजनीति से लेकर, निजी जीवन और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कई सवालों के जवाब दिए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों के सवालों का बाखूबी जवाब दिए. छात्रों ने राहुल गांधी से प्रियंका गांधी के ट्विटर हैंडल, न्यूनतम आय योजना, नोटबंदी को लेकर सवाल किए.

राहुल गांधी ने खोला राज
लोकमान्य तिलक और बाल गंधर्व के जीवन पर बनी बायोपिक्स में अभिनय करने वाले भावे ने कहा कि वह राहुल गांधी पर एक बायोपिक करना चाहते हैं और पूछा कि इस बायोपिक की नायिका कौन होनी चाहिए, गांधी ने चुटकी ली, “दुर्भाग्य से, मैं अपने काम से शादी करता हूं. यानि उनके कहने का आशय था कि वो अपने काम को ही अपना सच्चा जीवन साथी मानते हैं.

जानिए अमित शाह के मुकाबले कितने गरीब हैं राहुल गांधी

प्रियंका पर बोले राहुल गांधी
सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने के बारे में पूछे जाने पर, गांधी ने कहा, “जो लोग आभासी वास्तविकता में रहना चाहते हैं, वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन, कोई वास्तविकता से भाग नहीं सकता है.

निजी जीवन के बारे में बोले राहुल गांधी
राहुल गांधी ने अपने जीवन के बारे में बताते हुए कहा, “मुझे अनुभव से साहस मिला है. जो कुछ भी हुआ, उसे मैंने स्वीकार किया. अगर आप सच को स्वीकारते हैं, तो आपमें साहस आता है.”

राहुल का किया वादा
राहुल गांधी ने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे, तो संसद और राज्य विधानसभाओं का 33% हिस्सा महिलाओं के लिए आरक्षित होगा. राष्ट्रीय स्तर पर सभी नौकरियों का 33% हिस्सा महिलाओं के लिए आरक्षित होगा: 22 लाख सरकारी पद खाली हैं. हमें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की आवश्यकता है और यह रिक्त पदों को भरने से पूरा होगा.