इमरान खान और नरेंद्र मोदी के बीच फोन पर बातचीत संभव – सूत्र

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री टेलीफोन पर बातचीत कर सकते हैं. पाकिस्तान से मिल रही जानकारी के मुताबिक वहां के पीएम इमरान खान और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच कभी भी फोन पर बात हो सकती है....

मोदी सरकार के बड़े फैसलेे, जम्‍मू-कश्‍मीर में सवर्ण आरक्षण लागू, जमात ए इस्‍लामी J&K पर बैन

गृह मंत्रालय ने भी जम्‍मू-कश्‍मीर के संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है. खबर है कि MHA ने जमात ए इस्‍लामी J&K पर बैन लगा दिया है.

इमरान के मंत्री का कबूलनामा, भारत के 14 फाइटर प्‍लेन आए और मसूद साहब के मदरसे को निशाना बनाया

पाकिस्‍तान सरकार और सेना ने बार-बार भारत की ओर से की गई एयर स्‍ट्राइक को खारिज किया, लेकिन इमरान खान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद की जुबान से आखिर सच निकल ही गया.

तीसरी तिमाही में जीडीपी में गिरावट, घटकर पहुंची 6.6

सीएसओ के मुताबिक, 2018-19 की तीसरी तिमाही में जीडीपी विकास दर 6.6 फीसदी रही, जबकि दूसरी तिमाही में सात फीसदी और पहली में आठ फीसदी थी.

भारतीय सेना को मिले पाकिस्‍तानी AMRAAM मिसाइल के टुकड़े, जानें इसके बारे में सबकुछ

भारतीय सेना ने बताया कि जिस AMRAAM Missile के टुकड़े रजौरी में मिले हैं, उसे सिर्फ एफ-16 से ही लॉन्‍च किया जा सकता है. यह इस बात का सबूत है कि पाकिस्‍तान ने एफ-16 का इस्‍तेमाल किया.

मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना तैयार, पाकिस्‍तान के हर झूठ को यूं किया बेनकाब

भारत के एयर स्पेस में घुसपैठ और F-16 विमान के इस्तेमाल पर देश की तीनों सेनाओं ने इमरान और पाकिस्तानी सेना के हर झूठे पर संयुक्त ‘हमला’ बोला है. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान का एक-एक झूठ मीडिया के सामने बताया.

‘अभी-अभी पायलट प्रोजेक्ट पूरा हुआ है, अभी रियल करना बाकी है’

नई दिल्ली: जब एक तरफ पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अपनी संसद में भारतीय कमांडर अभिनंदन को रिहा कर शांति की गुहार लगा रहे थे वहीं दूसरी ओर नरेंद्र मोदी ने एक बयान देकर सबको सोंचने पर मजबूर कर दिया. विज्ञान भवन में आयोजिक एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, अभी-अभी एक...

नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर किया इमरान खान का ‘अभिनंदन’!

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के समर्थन में बयान देने के चलते नवजोत सिंह सिद्धू लगातार विवादों में घिरे रहे हैं. अब अभिनंदन की रिहाई को लेकर भी उन्‍होंने इमरान की तारीफ में कसीदे पढ़ डाले हैं.

भारतीय सेना ने खोली पाकिस्तान के झूठ की पोल, दिखाए F16 मार गिराने के सबूत

एयर स्ट्राइक के बाबत सैन्य अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान में हम जो करना चाहते थे, वो हमने किया. हमारा मिशन पूरा हुआ.

क्यों अभिनंदन को रिहा करने पर मजबूर हुआ पाकिस्तान?, पढ़ें Inside Story

इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन की रिहाई के लिए सबसे पहले फ्रांस और ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान पर दबाव बनाया. बात यहीं तक सीमित नहीं रही, इसके आगे की कहानी और रोचक है.

पुराने फार्मूले पर अटका गठबंधन, पंजाब में 10 सीटों पर अकाली और 3 सीटों चुनाव लड़ेगी बीजेपी

पंजाब में कुल 13 सीटें हैं. साल 2014 में शिरोमणी अकाली दल ने 4 सीटों पर दर्ज की थी तो बीजेपी 2 सीटों पर कब्जा जमाया था. गुरुवार की सुबह में अमित शाह और सुखबीर सिंह बादल की मुलाकात के बाद लिया गया फैसला.

अभिनंदन की रिहाई की बात भूले इमरान, फिर किया ऐलान!

पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान ख़ान भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की रिहाई का ऐलान करना ही भूल गए. भारत पर तनाव बढ़ाने का आरोप लगाने के बाद बैठ गए, लेकिन जब उन्हें याद आया तो फौरन अभिनंदन को भारत को सौंपने का ऐलान किया.

FCI Recruitment 2019: इन पदों पर हैं 4103 वैकेंसी

इन पदों पर भर्तियां नॉर्थ, साउथ, ईस्ट, वेस्ट और नॉर्थ-ईस्ट के लिए होंगी. इच्छुक उम्मीदवार 30 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं, क्योंकि यही आवेदन भरने की आखिरी तारीख भी है.

मिग क्रैश के बाद अभिनंदन की जांबाजी की ऐसी कहानी जिसे सुन आप सिर्फ करेंगे सलाम

अभिनंदन को जब लगा कि उसका विमान जल रहा है तो वो पैराशूट से कूद गए और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद के होरान गांव में गिरे. इसके बाद यहां मौजूद ग्रामीणों ने अभिनंदन को घेर लिया. लेकिन अभिनंदन ने...

विंग कमांडर अभिनंदन कल लौटेंगे भारत, पाक पीएम इमरान खान ने किया ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शाम को अच्छी खबर आने की बात कही थी और शाम होते ही पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़े जाने की खबर आ गई.

इंडिया में लांच हुआ रेडमी नोट 7, मजबूती के मामले में दूसरे स्मार्टफोन से चार कदम आगे

कुछ समय पहले रेडमी नोट 7 को चाइनीज मार्केट में उतारा गया था. हाल ही में इस फोन को इंडियन मार्केट में लांच किया गया है, लेकिन फोन की कीमत और कुछ फीचर चाइना में लांच हुए फोन से अलग हैं. जानिए इस स्मार्टफोन में क्या-क्या बदल गया है...

शूटिंग वर्ल्ड कप में 3 गोल्ड के साथ टॉप पर रहा भारत, खाते में आए इतने ओलंपिक कोटे

नई दिल्ली में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में 12 ओलंपिक कोटे दांव पर थे. सौरभ चौधरी के दो गोल्ड के साथ भारत ने 3 गोल्ड मेडल जीते. जानते हैं टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत कितने कोटे हासिल कर सका...

पिछली बार टूट गई थी दोस्ती, 10 साल बाद फिर चुनावी मंच साझा करेंगे PM मोदी संग नीतीश

आखिरी बार मंच साझा करने से पड़ी दरार से टूट गई थी दोस्ती. तब नीतीश को मोदी का साथ ही नहीं, साथ वाली तस्वीर भी गवारा नहीं थी. लेकिन अब चीजें काफी बदल चुकी हैं. फिर भी सवाल तो पूछे जाएंगे.

वो राष्ट्रपति जिसने पहले देश को दिया संविधान, बाद में निभाया भाई का धर्म

आज भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि है. 'देश पहले, घर बाद में' की भावना लेकर चले राजेंद्र बाबू ने आज़ादी की लड़ाई से लेकर आज़ाद भारत के निर्माण तक इस सूत्र को जिया. आइए पढ़ते हैं उनकी ज़िंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से..

एक फिल्म फ्लॉप होने का ये मतलब नहीं खान का जमाना चला गया: नवाजुद्दीन

बॉलीवुड के तीनों खान का रुतबा फिल्म इंडस्ट्री पर हमेशा से बना रहा है, लेकिन अब उनकी फिल्मों को दर्शक ज्यादा पसंद नहीं करते हैं. पिछले साल सलमान, आमिर और शाहरुख की फिल्मों ने उनके प्रशंसकों को काफी निराश किया, लेकिन इनकी आगामी फिल्में बड़े पर्दे पर कमाल करके दिखा...

जावेद अख्तर बोले- जगजाहिर है पाकिस्तान-आतंकियों का दोस्ताना

पुलवामा हमले के बाद अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद जावेद अख्तर आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. वहीं जावेद अख्तर को ऐसे समय में पाकिस्तान जाना सही नहीं लगा, जब पड़ोसी मुल्क की पनाह में बैठे मसूद अजहर ने देश के 42 जवानों पर कायराना तरीके...

महंगे फोन की भीड़ में आपकी जेब को सूट करता सैमसंग गैलेक्सी A10 !

हाल ही में सैमसंग के ए सीरीज के फोन गैलेक्सी A10 की तस्वीरें, सैमसंग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी की गई हैं. जानिए इस स्मार्टफोन में क्या-क्या फीचर मौजूद हैं...

दिल में आतंक..ज़ुबां पर झूठ..नाम है ‘झूठिस्तान’!

पाकिस्तान का सच तो पूरी दुनिया जानती है, लेकिन भारत ने उसके हर झूठ की बहुत बड़ी क़ीमत चुकाई है. पुलवामा हमले के बाद से जो कुछ हुआ उसके बाद पाकिस्तान अपने ही झूठ के नीचे दफ़्न होता जा रहा है.

चौतरफा दबाव से झुका पाकिस्तान, विदेश मंत्री बोले- मोदी से फोन पर बात करना चाहते हैं इमरान

शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा कि अगर इससे तनाव कम हो तो वह विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए तैयार हैं.

मिग क्रैश के बाद विंग कमांडर की जांबाज़ की ऐसी कहानी जिसे सुन आप भी कहेंगे- सलाम अभिनंदन!

पाकिस्‍तानी मेजर ने जब विंग कमांडर अभिनंदन से पूछा, 'आप किस मिशन पर आए थे?' अभिनंदन ने सीना तानकर कर कहा- 'सॉरी मेजर मैं ये आपको नहीं बता सकता.' पढ़ें पाकिस्तानी जंगी जहाज एफ-16 को उसी की सीमा में घुसकर मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन की जांबाजी की पूरी...

PAK के पैंतरे पर भारत ने चेताया- बिना शर्त लौटाओ अभिनंदन, कुछ हुआ तो खतरनाक होंगे नतीजे

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान की ओर पायलट अभिनंदन पर भारत से बातचीत करने का प्रस्ताव दिया गया है. लेकिन भारत का कहना है कि पाकिस्तान भारत पर इसे लेकर बेवजह का दबाव बनाने की कोशिश ना करे.

क्या पाकिस्तान ने F-16 का इस्तेमाल कर अमेरिका को किया नाराज़?

पाकिस्तान F-16 के मार गिराए जाने की खबर का बार-बार खंडन कर रहा है. इसकी वजह अमेरिका और पाकिस्तान के बीच F-16 रक्षा सौदे की शर्तें. जिनका पाकिस्तान ने उल्लंघन कर दिया है.

एक बार फिर से सुर्खियों में क्यों है ‘डॉगफाइट’? जानिए क्यों हैं इसके चर्चे…

डॉगफाइट में जब दो देशों के योद्धा आपस में भिड़ते हैं तो यह उनके लिए बहुत ही जोखिम भरा होता है. इस हवाई युद्ध में पायलट एक दूसरे की जान लेने या फिर यूं कहें कि हवा में ध्वस्त करने के लिए खुद की जान जोखिम में डाल देते हैं....

पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, लाहौर-अटारी में फंसे यात्री

भारतीय वायुसेना के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को बंद कर दिया है. जिसकी वजह से अटारी आने वाले यात्री लाहौर में ही फंसे रह गए हैं.

भारत-पाक टेंशन के बीच ट्रंप ने दिया इशारा- ‘आने वाली है अच्छी खबर’

भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पर बढ़ रहे तनाव और अघोषित युद्ध जैसे हालात के बीच बड़ी ख़बर आई है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया है कि उसके हस्तक्षेप के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच ना केवल मौजूदा तनाव बल्कि दशकों पुराना लंबा संघर्ष भी ख़त्म हो...