इस्लामाबाद से वाघा बॉर्डर तक अभिनंदन के अंदाज से यूं पस्‍त हुआ पाकिस्‍तान

सवा सौ करोड़ हाथों से अभिनंदन...सवा सौ करोड़ पलकों से अभिनंदन... सवा सौ करोड़ जज़्बातों से अभिनंदन...इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त से लेकर वाघा बॉर्डर तक विंग कमांडर अभिनंदन जिस तरह मुस्कुराते हुए आए, उसे देखकर पूरा पाकिस्तान शर्मिंदा होने पर मजबूर हो गया होगा.

पीएम मोदी ने वंदे मातरम् से किया अभिनंदन का WELCOME

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, घर में आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन!, राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है. आप हमारे सशस्त्र बल और 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं. वंदे मातरम

वाघा पर विंग कमांडर अभिनंदन की पहली झलक से पहले कदम तक की पूरी कहानी

पाकिस्तान में सीना तान कर दुश्मन के सवालों का सामना करने वाले अभिनंदन, शेर की तरह स्वदेश लौटे. चेहरे पर मुस्कान बता रही थी कि वायु सेना के जांबाज को किसी भी तरह का तनाव या कोई खौफ नहीं था. मौत को मात देकर लौटे इस फाइटर की स्वदेश वापसी...

विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी, जश्न में डूबा देश

वायु सेना के एयर विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान शुक्रवार को सकुशल भारत लौट आए हैं. वायु सेना के तमाम बड़े ऑफिसर्स ने वाघा बॉर्डर पर उनका जोरदार स्वागत किया.

पाक ने एयर स्‍ट्राइक को बताया ‘ईको टेरिरिज्‍म’, 15 पेड़ गिराने के लिए भारत के खिलाफ यूएन जाएगा

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के मंत्री मलिक आमिन असलम ने कहा है कि भारत के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के जंगलों को नुकसान पहुंचाया है. पाकिस्तान ने इसे 'ईको-टेरेजिज्म' का नाम दिया है.

पूरा देश सेना के साथ लेकिन विपक्ष मांग रहा सबूत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा, हर भारतीय को गर्व है कि विंग कमांडर अभिनंदन तमिलनाडु के हैं. और देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं. मुझे इस पर गर्व है.

अभिनंदन की रिहाई के वक्त पाकिस्तान ने किया Howitzer तोप से हमला

पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर के रास्ते विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के जरिए शांति का संदेश दिया, तो वहीं इसी दौरान भारतीय सीमा पर होवित्ज़र तोप से हमला किया.

बालाकोट में एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए?

एक तरफ भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्‍तान में की गई एयर स्‍ट्राइक में 300 से 350 दहशतगर्द मारे गए. वहीं इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट में अलग तस्‍वीर निकलकर सामने आ रही है.

जम्मू कश्मीर में किन्हें मिलेगा आरक्षण का लाभ

धारा-370 और अनुच्छेद 35-ए को लेकर चल रहे विवादों के बीच मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के लिए अहम फैसला लिया है. इस फैसले से राज्य की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाली आबादी का 24 साल का इंतजार खत्म हो गया है.

मिलिए 25 की उम्र में अरबों की संपत्ति के मालिक बने टैटू के इस दीवाने से

जस्टिन के साल 2017 में भारत में हुए कॉन्सर्ट पर 100 करोड़ रुपये खर्च हुए जबकि भारत दौरे के लिए इन्होंने 10 करोड़ रुपये लिए थे.

पाकिस्तानी सेना के साथ डांस करने वाले अभिनंदन के वायरल वीडियो का Fact Check

क्या पाकिस्तान की सेना ने जिस भारतीय वायुसेना विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार किया. क्या उन्होंने उसी पाकिस्‍तानी सेना के जवान के साथ डांस किया? या उन्‍हें मजबूर किया गया?

फिर हुआ पाक का दोहरा चेहरा बेनकाब, 24 घंटे में तीन नए सबूत

पाकिस्तान का चेहरा विश्व पटल पर एक बार नहीं कई बार उजागर हुआ है. हाल ही में भारत पाकिस्तान विवाद में भी पाक ने यही काम किया.

चीन ने की इमरान खाान की तारीफ, कहा- अभिनंदन की रिहाई का फैसला सकारात्मक कदम

चीन ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को भारत वापस सौंपने के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे ‘सद्भाव का संकेत’ बताया है.

5 बातें, जिनके दबाव में अभिनंदन को छोड़ने पर मजबूर हुए इमरान खान

भारत ने पाकिस्‍तान को अमेरिका समेत, फ्रांस, ब्रिटेन, रूस के जरिये ऐसा घेरा कि चीन भी चकरा गया और मजबूरी में...

समय पर ही होंगे लोकसभा चुनाव, ईवीएम को ना बनाएं फुटबॉल: CEC

बॉर्डर पर तनाव से लोकसभा चुनाव रहेगा बेअसर. मुख्य चुनाव आयुक्त ने अटकलों पर लगाया विराम. प्रत्याशी के आश्रितों को भी देना होगा आय-व्यय का ब्यौरा.

F-16 को Mig 21 से उड़ाने वाले जांबाज का अभिनंदन

अभिनंदन की जांबाजी और दिलेरी की ये दास्तां इसलिए भी वीरगाथा बन गई, क्योंकि उन्होंने जिस एफ-16 लड़ाकू विमान को जमींदोज कर दिया वो हमारे मिग-21 फाइटर जेट के मुकाबले कहीं ज्यादा ताकतवर और अत्याधुनिक जंगी जहाज है.

पसंद आ रही कार्तिक आर्यन-कृति सेनन की ‘लुका छुपी’, दर्शक कर रहे दिल खोलकर तारीफ

फिल्म में गुड्डू यानी कार्तिक आर्यन और रश्मि यानी कृति सेनन की लव स्टोरी को बड़े ही मजेदार अंदाज में दिखाया गया है. गुड्डू और रश्मि शादी से पहले लिव इन में रहने का फैसला करते हैं. इसके बाद...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से पहले चोटिल हुए एमएस धोनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 ODI मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में शनिवार को खेला जाना है. इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी चोटिल हो गए हैं...

‘1971 में मैंने जिस फर्स्‍ट प्रिजनर ऑफ वॉर की जान बचाई, वो बाद में पाक एयरफोर्स का चीफ बना’

विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में युद्धबंदी बना लिए गए. इसके बाद युद्धबंदियों से जुड़े कई किस्से मीडिया में हैं. ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग के पास है. आप भी जानिए-

ICC T20I Player Rankings: सीरीज गंवाने के बाद भी राहुल, विराट और धोनी को बड़ा फायदा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की T20 सीरीज में लोकेश राहुल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन इन सभी पर भारी पड़ा. ICC की ताजा रैंकिंग में देखिए किसने खोया, किसने पाया...

OIC में सुषमा ने दिखाया पाकिस्तान को आईना, कहा- इस्लाम का संदेश शांति है

ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन यानी ओआईसी में भारत की ऐतिहासिक मौजूदगी आज दर्ज हो गई. पाकिस्तान के बायकाट के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने न सिर्फ इसमें शिरकत की, बल्कि आतंकवाद पर आईना भी दिखाया.

ममता का मोदी से सवाल- कहां बम गिराया, कितने मारे गए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा "वो देश की सेना के साथ हैं, पर सेना को सच बोलने की आजादी नहीं है. देश की जनता सच जानना चाहती है."

#MeToo का आरोपी ये एक्टर अब फिल्म में बनेगा जज…

इस फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है, क्योंकि यह अभिनेता खुद रेप का आरोपी है और फिलहाल कोर्ट ने उन्हें केवल जमानत पर रिहा किया है. ऐसे में एक रेप के आरोपी को एक जज की भूमिका करने के लिए देना कई सवाल खड़े करता है.

अब YouTube पर नहीं दिखेंगे विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो

सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय (आईटी) के आदेश के बाद YouTube ने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो लिंक हटा दिए हैं. आईटी मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो को हटाने के लिए कहा था.

OIC में सुषमा स्वराज को गेस्ट ऑफ ऑनर, चिढ़े पाक विदेश मंत्री का हिस्सा लेने से इनकार

इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) 56 देशों का एक प्रभावशाली समूह है. भारत के विदेश मंत्री को इसमें पहली बार गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर बुलाया गया है.

ओआईसी में इंडिया को देख क्यों लगी PAK को मिर्ची?

ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन यानी ओआईसी में भारत की मौजूदगी कोई मामूली घटना नहीं है. 57 इस्लामिक देशों के इस संगठन के मंच पर भारतीय प्रतिनिधि सुषमा स्वराज के होने की इस अहमियत को समझना जरूरी है.

आम्रपाली ग्रुप को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने चेयरमैन और 2 निदेशकों को पुलिस हिरासत में भेजा

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को धोखाधड़ी से जुड़े एक आपराधिक मामले में आम्रपाली समूह के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अनिल कुमार शर्मा और दो अन्य निदेशक शिव प्रिय व अजय कुमार की गिरफ्तारी की अनुमति दी.

विदेश मंत्री कुरैशी ने कबूला- पाकिस्तान में ही है मसूद अजहर, तड़प रहा बीमारी से

शाह महमूद कुरैशी से इंटरव्यू में मसूद अजहर के ठिकाने को लेकर सवाल किया गया था. इस पर कुरैशी ने कहा, "मेरी जानकारी के मुताबिक, वो पाकिस्तान में ही है. वो इन दिनों बहुत बीमार है. उसकी हालत बहुत खराब है."

भारत की धरती पर ऐसे होगा जांबाज का ‘अभिनंदन’

आज पूरा देश अपनी मिट्टी पर वापस आ रहे अभिनंदन का ‘अभिनंदन’ करेगा. तो आप जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर एक सैनिक की स्वदेश वापसी का तरीका क्या होगा?