2021 में पहला मानव मिशन ‘गगनयान’ भेजेगा भारत, 12 संभावित यात्रियों का हुआ चयन

‘गगन यात्रियों के चयन का पहला चरण पूरा हो गया है और संभावित अंतरिक्ष यात्रा के लिए वायुसेना के चुने गए कुछ चालक दल सदस्यों का रूस में प्रशिक्षण पूरा हो गया है.’

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, राहुल गांधी ने अब जेपीसी जांच की उठाई मांग

सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ कहा है कि संवैधानिक वजहों से सुप्रीम कोर्ट के हाथ बंधे हो सकते हैं पर जांच एजेंसियों की नहीं.

मुंबई हमले के बाद नहीं दिया गया था उरी-पुलवामा जैसा जवाब, एस जयशंकर बोले मजबूत हुआ भारत

‘‘वर्षों से भारत की विश्व मंच पर स्थिति लगभग तय नजर आ रही थी लेकिन 1962 में चीन के साथ युद्ध ने उसे काफी नुकसान पहुंचाया.’’

अगले साल भारत में सबसे अधिक बढ़ेगी तनख्वाह, पाकिस्तान में होगा कम; रिपोर्ट में खुलासा

हालांकि, महंगाई 2019 की तुलना में 2020 में कुछ बढ़ेगी और अर्थव्यवस्था में भी थोड़ी सुस्ती रहेगी, फिर भी कर्मचारी अधिक वेतन की उम्मीद भारत में कर सकते हैं.

नवाज शरीफ की हालत नाजुक; 24 घंटे के अंदर विदेश ले जाना जरूरी, नहीं मिल रही इजाजत

पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि वह करीब सात अरब रुपये (पाकिस्तानी) बॉन्ड के रूप में जमाकर विदेश जा सकते हैं.

फर्जी जानकारी दे TIME कवर पेज पर छपवाई तस्वीर, वही दिखा पा ली US विदेश मंत्रालय में नौकरी

चांग ने इंटरव्यू में बताया था कि आपदा राहत के लिए ड्र्रोन तकनीक के इस्तेमाल के कारण ‘टाइम’ ने उसे अपने कवर पेज पर जगह दी है.

IPL: 9 साल बाद अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स का छोड़ा साथ, अब इस टीम के जर्सी में दिखेंगे

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम से जुड़ गए हैं.

शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार, हाईकमान के हां का इंतजार

टीवी9 भारतवर्ष पर 2 दिन पहले ही बताया गया था कि तीनों पार्टी आपस में मेनिफेस्टो शेयर कर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तय करेंगे.

JNU कैंपस में किया गया स्वामी विवेकानंद का अपमान, ABVP ने वहीं प्रज्ज्वलित किए दीप

जानकारी के मुताबिक लेफ्ट स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन द्वारा प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के प्रयास किया गया था जिसके बाद एबीवीपी ने इसके विरोध स्वरूप उसी जगह पर दीप प्रज्वलित किए.

तेज प्रताप की गाड़ी-ऑटो की टक्कर, मौके पर नहीं हुआ समझौता तो पुलिस ले गई थाने

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप(Tej Pratap Yadav) की कार ऑटो से टकराने (Car and Auto Collision) के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

बाला साहेब ठाकरे के मातोश्री से ‘बाहर’ निकली शिवसेना

एक ज़माने में सोनिया गांधी की इतालवी नागरिकता को लेकर बाला साहब ठाकरे उनपर हमलावर रहते थे, इतना ही नहीं शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में सोनिया गांधी के इटली मूल को लेकर लगातार कुछ-न-कुछ छपता रहता था.

INDvsBAN: भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर हुए बांग्लादेशी शेर, पुजारा-मयंक ने टीम को दी सधी शुरुआत

रोहित के आउट होने के बाद पुजारा और मयंक ने दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी करके भारत को पहले दिन और कोई झटका नहीं लगने दिया. मयंक हालांकि भाग्यशाली रहे और 31 के निजी स्कोर पर उन्हें एक जीवनदान भी मिला.

देश हुआ शर्मसार, JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का हुआ अपमान

एडमिन ब्लॉक में किसी अधिकारी या जिम्मेदार शख्स के न मिलने पर उनका आक्रोश फूट पड़ा और गुस्से में आकर उन्होंने वीसी ऑफिस की दीवारों पर भी विरोध जताने वाले संदेश लिख डाले

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट की क्लीन चिट कांग्रेस के मुंह पर करारा जवाब, अमित शाह बोले मांगें माफी

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में नरेंद्र मोदी सरकार को बृहस्पतिवार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि पुनर्विचार याचिकाएं सुनवायी योग्य नहीं हैं.

महाराष्ट्र सरकार को लेकर मीटिंग का दौर, शिवसेना-बीजेपी ने भी नहीं छोड़ी उम्मीदें, पढ़िए 10 अपडेट

एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो नेताओं की मुलाकात मुंबई में किसी गुप्त जगह पर हो रही है. ये पहला मौका है जब एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के नेता एक साथ मिलेंगे.

राफेल को लेकर राहुल गांधी ने बोला झूठ, देश से मांगें माफी; सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले रविशंकर प्रसाद

‘उच्चतम न्यायालय ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. शीर्ष अदालत ने कहा कि राहुल गांधी को पूरा आदेश पढ़े बिना कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए तथा उन्हें भविष्य में सावधान रहना चाहिए.'

INDvsBAN: अश्विन, इशांत और शमी का कहर, बांग्लादेश को 150 पर किया ALL OUT

भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा इशांत शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए है.

होल्कर में रचा इतिहास, 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने आर अश्विन

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को 37 के निजी स्कोर पर आउट कर घर में अपने 250 विकेट पूरे किए. अश्विन ने दिन के दूसरे सत्र में मोमिनुल का विकेट लिया.

‘Mardaani 2’ Trailer : रानी मुखर्जी का एक्शन से भरपूर अवतार, जानें फिल्म में क्या होगा खास?

फिल्म का ट्रेलर दर्शाता है कि यह फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है. रानी मुखर्जी स्टारर यह फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

‘वो मेरे टाइप की नहीं, उसका रेप नहीं करूंगा’, कभी ऐसा कहने वाले जेयर बोलसोनारो आज ब्राजील के राष्‍ट्रपति

जेयर मेसियस बोलसोनारो ब्राजील के 38वें राष्‍ट्रपति हैं. वह सेना से रिटायर होकर राजनीति में आए. उन्‍होंने 1 जनवरी, 2019 को सत्‍ता संभाली थी.

राजस्‍थान में MBC कोटे से मुस्लिमों को आरक्षण का विरोध शुरू, गुर्जर बोले- आंदोलन करेंगे

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण के मसले पर पहले भी गुर्जर समाज अन्य जातियों को एमबीसी कोटे में शामिल करने का विरोध दर्ज कर चुका है.

Motorola फोल्‍डेबल फोन के जरिए कर रहा वापसी, भारत में इतनी होगी कीमत

Motorola Razr फोल्डेबल फोन अभी अमेरिका में लांच हुआ है. इसकी बिक्री जनवरी 2020 से चालू हो जाएगी.

10वीं फेल स्‍टूडेंट ने बना डाले रिमोट के इशारे पर उड़ने वाले 35 मॉडल प्‍लेन

प्रिंस ने न सिर्फ इंटरनेट से देखकर विमान बनाना सीखा बल्कि विमान बनाने की पूरी प्रक्रिया अपने यूट्यूब चैनल 'प्रिंस पांचाल मेकर' पर भी वीडियो बनाकर शेयर की.

खून के आंसू रोती महिला का वीडियो वायरल, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

इस बीच, शारजाह पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा कि सक्षम अधिकारियों ने मामले को निपटा दिया. उन्होंने निवासियों से समाज पर इसके नकारात्मक प्रभाव के कारण सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो पोस्ट या साझा नहीं करने का आग्रह किया.

झारखंड: कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, प्रियंका गांधी का नाम गायब

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी का नाम शीर्ष तीन में शामिल हैं.

शादी की पहली सालगिरह पर तिरुपति मंदिर पहुंची दीपिका और रणवीर, देखें तस्वीरें

तिरुपति में दर्शन करने के बाद दीपिका और रणवीर अपने फैंस से भी मिले. इसके अलावा उन्होंने मीडिया के सामने तरह-तरह के पोज़ देकर फोटो भी खिंचवाईं.

हुड्डा परिवार की बहू ने रचा इतिहास, बनीं घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला

श्वेता हुड्डा बड़े राजनीतिक घराने से संबंध रखती हैं. उनको बचपन से ही घुड़सवारी पसंद है और उनके पास अपना घोड़ा भी है, जिसका वह खुद ख्याल रखती हैं. उल्लेखनीय है कि स्पोर्ट्स में अपनी रुचि रखने वाली श्वेता पानी की समस्या पर भी अध्यन कर चुकी हैं. इसके अलावा...

एंबुलेंस के इंतजार में सड़क पर स्ट्रेचर पर पड़ा रहा जीनियस गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण का शव, लड़ते रहे नेता

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि देश के महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का पार्थिव शरीर ऐसे ही अस्पताल से बाहर स्ट्रेचर पर रखा हुआ है.

रात भर मोबाइल पर गेम खेलता रहा, सुबह उठा तो एक आंख से दिखना बंद

युवक रात भर मोबाइल पर गेम खेलता रहा. अगली सुबह जब वो उठा तो बायीं आंख से दिखना बंद हो गया.

Children’s Day : स्‍टार किड्स का क्रेज भी कम नहीं, तस्‍वीरों में देखें इस साल किनका रहा जलवा

बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने बच्चों के साथ बाल दिवस को बहुत ही सादगी के साथ मना रहे हैं. चलिए जानते हैं कि इंडस्ट्री में कौन से हैं वो स्टार किड जो हमेशा सुर्खियों में बन रहते हैं.