न्यूक्लियर मिसाइल K-4 का टेस्‍ट सफल, पनडुब्‍बी से 3500KM तक करती है मार

मिसाइल को भारत द्वारा निर्मित की जा रही अरिहंत श्रेणी की परमाणु पनडुब्बियों के बेड़े पर तैनात किए जाने के लिए विकसित किया जा रहा है.

अंडर-19 विश्व कप में भारत का शानदार आगाज, श्रीलंका को 90 रनों से दी मात

भारतीय अंडर-19 टीम के लिए आकाश सिंह, सिद्देश वीर, रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए. कार्तिक त्यागी और सुशांत मिश्रा ने एक-एक विकेट लिए.

निर्भया केस: दोषी पवन कुमार की SLP पर सोमवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें पवन ने वारदात के दौरान खुद को नाबालिग होने का दावा किया था.

शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद लिया गया वापस, सीएम उद्धव ठाकरे की अपील आई काम

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि ‘श्री साईं बाबा के जन्मस्थान पर को लेकर खड़े हुए विवाद पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सोमवार को मीटिंग करेंगे.’

CAA विरोधी प्रदर्शनों को शांत कर सकते हैं मोदी और शाह, लेकिन उनका इरादा नहीं : शशि थरूर

थरूर ने कहा, "प्रदर्शन रुक सकता है, अगर नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहे कि हम एनआरसी का विचार छोड़ रहे हैं और एनपीआर गणना नहीं होगी और घर-घर जाकर यह नहीं पूछेंगे कि आप के माता-पिता कहां पैदा हुए और दस्तावेजी सबूत नहीं मांगेंगे."

IND vs AUS : टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने कुछ यूं लिखी जीत की दास्तां

एडम जाम्पा भी इस बार कोहली को फंसा नहीं पाए, लेकिन इस बार वह रोहित को अपने जाल में फंसाने में सफल रहे. जाम्पा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रोहित, स्टार्क के हाथों लपके गए.

IND vs AUS : बेंगलुरू में बादशाहत का ‘विराट’ अहसास!

टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को 2-1 से कूटकर सीरीज जीत चुकी है. सवाल उठाने वालों की पलटियों पर नजर रखिए. साथ ही, एंजॉय कीजिए सामने दिख रही बादशाहत के उस अहसास को, जो बेहद सुखद है.

INDvsAUS: मुकाबले का वो टर्निंग प्वाइंट जिसने भारत को दिलाई कंगारुओं पर जीत

फाइनल मुकाबले में टॉस हारने के बाद स्टीव स्मिथ के शानदार शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 286 रनों पर सीमित किया.

बिहार: मानव श्रृंखला में 5 करोड़ से ज्यादा लोग हुए शामिल, टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दावा किया कि '18,034 किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला बनाई गई, जिसमें 57,76,788 लोगों ने एक-दूसरे के हाथ पकड़े खड़ा हुए.

अमेरिका के बारे में खराब बातें कर रहा था सुलेमानी..कब तक बर्दाश्त करते: डोनाल्ड ट्रंप

यह पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप ने सुलेमानी पर हुए हमले की इतनी विस्तृत तस्वीर साझा की हो.

INDvsAUS: विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, बनाए बतौर कप्तान सबसे तेज 5 हजार रन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 131 पारियों में बतौर कप्तान 5000 रन बनाए थे जबकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम 135 पारियों में यह उपलब्धि है.

राजगढ़ घटना पर कांग्रेस ने किया पलटवार, नरेंद्र सलूजा बोले- माफी मांगे BJP

नरेंद्र सलूजा ने बताया कि सरकार व अधिकारियों पर आरोप लगाने वाले शिवराज सिंह से लेकर गोपाल भार्गव सहित तमाम भाजपा नेता को सच्चाई जान लेनी चाहिए.

हिंदुओं को नागरिकता देने के खिलाफ नहीं कांग्रेस: सिंघवी

सिंघवी ने कहा कि सरकार का मकसद साफ है. उन्होंने कहा, "यह सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांटने की कोशिश कर रही है."कांग्रेस नेता ने सीएए का विरोध करने वाले राज्यों का भी बचाव किया.

आजकल वेश्याओं की तरह कपड़े बदलते हैं सरकारी अधिकारी: गोपाल भार्गव

उन्होने कहा, 'उन्हें कुछ कहा जाता है तो साष्टांग लेट जाते हैं, बगैर रीढ़ के, बगैर मूंछ के सिर्फ पूंछ है. इसके अलावा कुछ नहीं. मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि अधिकारी चापलूसी करना छोड़ दें, जिस दिन निजाम बदल जाएगा, वक्त बदलेगा, बाद में जो दुर्गति होगी कल्पना कर...

#HumWapasAayenge : कश्मीरी पंडितों ने अपनी तस्वीरों के साथ लिखी 19 जनवरी की खौफनाक कहानी

ट्विटर पर #HumWapasAayenge ट्रेंड हो रहा है. इसके पीछे 19 जनवरी 1990 की वह काली रात है जब कश्मीरी पंडितों को अपना घर, अपने वतन को छोड़कर भागना पड़ा था.

अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका कश्‍मीर में तैनात ये जवान

अपनी ही शादी में न पहुंच पाने वाले इस जवान से जुड़ी खबर जिसने भी पढ़ी, वो हैरान रह गया. इंडियन आर्मी ने भी सुनील के बारे में छपी एक रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए लिखा- एक सैनिक के लिए देश हमेशा पहले होता है, जिदंगी उसके लिए और इंतजार...

INDvsAUS: हिटमैन का सुपरहिट धमाका, लारा, गांगुली, तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड तोड़ा

एकदिवसीय मैचों में 9000 रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज बल्लेबाज भारत के कप्तान विराट कोहली थे जिन्होंने 194 रनों में यह उपलब्धि हासिल की और उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (205 पारियां) हैं.

वीडियो: CAA समर्थन रैली के दौरान कलेक्टर ने BJP नेता को मारा थप्पड़, लाठीचार्ज में तीन घायल

राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता ने धारा 144 लागू होने के कारण कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका लेकिन वे नहीं माने. धीरे-धीरे विवाद बढ़ता गया.

डिप्रेशन के चलते खुद को मारने के लिए तैयार थे प्रवीण कुमार…बच्चों की तस्वीर ने बदल दी जिंदगी

प्रवीण कुमार का कहना है कि अब वह फिर से इस खेल से जुड़ना चाहते हैं और उत्तर प्रदेश टीम के बॉलिंग कोच बनना चाहते हैं.

CAA की समर्थन रैली में झड़प, प्रदर्शनकारी ने डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के खींचे बाल, VIDEO

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके पूछा है कि, 'क्या उन्हें प्रदर्शनकारियों को पीटने का आदेश मिला था? आज का दिन लोकतंत्र के सबसे काले दिनों में गिना जाएगा.'

फेसबुक ने चीन के राष्‍ट्रपति का नाम लिखा- मिस्‍टर शिटहोल, बाद में मांगी माफी

द न्यूयॉर्क टाइम्स की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, शी जिनपिंग म्यांमार के दौरे पर थे और इसी दौरान नाम में गड़बड़ी हुई. फेसबुक ने चीन से इस गलती के लिए माफी मांगी है.

स्लो पड़ा WhatsApp, भारत में यूजर्स को हो रही ये दिक्कत

Downdetector के मुताबिक भारत में शाम 6 बजे तक करीब 3 हजार यूजर्स ने WhatsApp में आ रही दिक्कत पर रिपोर्ट किया है.

निर्भया गैंगरेप: 1 फरवरी को एक बार फिर क्यों टल सकती है दोषियों की फांसी

यह डेथ वारंट दिल्ली जेल मैनुअल का भी उल्लंघन है, जो स्पष्ट कहता है कि सेशन कोर्ट तब तक डेथ वारंट जारी नहीं कर सकती, जब तक दया याचिका खारिज नहीं हो जाती.

मैदान पर लौटते ही पृथ्वी शॉ ने खेली 150 रनों की तूफानी पारी, जड़े इतने चौके-छक्के

इंडिया-ए से मिले 373 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड अंतिम एकादश की टीम जैक बॉयले के 130 रनों के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई.

रजा मुराद पर अदनान सामी का पलटवार, ‘ये आदमी एक विलेन है और बकवास करता है’

नागरिकता पर सवाल उठने पर अदनान सामी ने भी बिना देर किए रजा मुराद पर पलटवार किया. अदनान ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने सोचा था कि ये आदमी एक विलेन है और सिर्फ फिल्मों में बकवास करता है'.

बिहार में मानव श्रृंखला में शामिल हुए शिक्षक की दिल का दौरा पड़ने से मौत

मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनाई गई.

IND vs AUS: लाबुशेन ने मारा शॉट…उसके बाद विराट ने जो किया वो “Miracle” है

लाबुशेन के इस कैच को लपकने के लिए विराट ने दाईं ओर डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका और ऑस्ट्रेलिया की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा.

घोषणापत्र से पहले केजरीवाल का ‘गारंटी कार्ड’, सस्‍ता इलाज-मोहल्ला मार्शल समेत किए 10 वादे

'गारंटी कार्ड' में कहा गया है कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने की योजना और फ्री स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी.