सोनभद्र की जमीन में दफन है 3000 टन सोना, कहां से फैली ये बात?

सोना निकालने के लिए इस पत्र में सात सदस्यीय टीम के गठन की भी जानकारी दी गई है. पत्र में सोनभद्र के जिलाधिकारी की ओर से इस संबंध में 20 जनवरी को पत्र व्यवहार करने की भी बात लिखी है.

Rakesh Maria Book: कांग्रेस राज में ईमानदार अधिकारियों का था बुरा हाल, कर्तव्य निभाने पर मिली सजा

किताब के मुताबिक, बांद्रा के रेस्तरां में कुछ रसूखदार लोगों ने होटल स्टाफ के साथ इसलिए मारपीट की थी क्योंकि उनसे बिल भरने के लिए कहा गया था. मामले की शिकायत दर्ज हुई.

शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्टीट के बाद गहराया मसला

पाक राष्ट्रपति ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर उनकी चिंता पर समर्थन जताया है.

सोनभद्र : सोने की खदान के पास जहरीले सांपों का डेरा! मिली रसेल वाइपर और कोबरा की प्रजाति

स्थानीय लोग बता रहे हैं कि सोनभद्र जिले के जुगल थाना क्षेत्र के सोन पहाड़ी के साथी दक्षिणांचल के दुद्धी तहसील के महोली विंढमगंज चोपन ब्लॉक में काफी संख्या में सांप मौजूद हैं.

भीम आर्मी ने रविवार को बुलाया भारत बंद, चंद्रशेखर आजाद बोले- ‘RSS हेडक्वार्टर के सामने फहराएंगे तिरंगा’

चंद्रशेखर आजाद ने नागरिकता कानून की बात करते हुए कहा कि हमें अपने देश के मुसलमानों का शुक्रिया अदा करना चाहिए, क्योंकि तीन तलाक, बाबरी मस्जिद जैसे मुद्दों पर वे कभी सड़क पर नहीं आए.

कोरोनावायरस के प्रकोप से डगमगाई पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, सोना 93650 के पार

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2,200 से अधिक हो चुकी है. वहीं 75,000 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. यह जानलेवा वायरस दो दर्जन देशों में फैल गया है.

ऑस्ट्रेलिया: जंगल की आग बुझाने वाले फायर फाइटर्स की मदद के लिए रेस्टोरेंट ने बनाया सबसे बड़ा पिज्जा

यह ऑस्ट्रेलिया का सबसे लंबा पिज्जा है. इटालियन रेस्टोरेंट ने इसके लिए एक प्रतियोगिता भी रखी है. जिसमें लोगों से यह बताना होता है कि इस पिज्जा में कितने किलो आटे का इस्तेमाल किया गया है.

दुनिया को साहित्य का पाठ हमने पढ़ाया, हिंदी भाषा रोजगार का बहुत बड़ा माध्यम : CM योगी

अगर संस्कृत पढ़ने वाला व्यक्ति अपनी बुद्धि का सही ढंग से उपयोग करे तो वह कभी भूख से नहीं मर सकता. इसी प्रकार हिंदी भाषा भी रोजगार का माध्यम बन चुकी है.

15 करोड़ vs 100 करोड़ वाले बयान पर वारिस पठान ने मांगी माफी, ‘अपने शब्द वापस लेता हूं, जय हिन्द’

वारिस पठान ने कहा कि मैंने अपने बयान में इन लोगों की तरफ इशारा करते हुए ही कहा था कि हम 15 करोड़ इन 100 पर भारी हैं. यही वो 100 लोग हैं, जो इस महान देश में लोगों को बांटना चाहते हैं और इसमें कुछ पत्रकार भी शामिल हैं.

सोनभद्र में 3000 हजार टन नहीं महज 160 किलो सोना, जियोलजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने कहा

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की सोन और हरदी पहाड़ी में अधिकारियों ने सोना मिलने की पुष्टि की है. साथ ही एंडालुसाइट, पोटाश, लौह अयस्क आदि खनिज संपदा होने की बात भी चर्चा में है.

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड: शशि थरूर को कोर्ट ने दी विदेश यात्रा की इजाजत

शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

चंडीगढ़ गर्ल्स पीजी में लगी आग, 3 की मौत, एक ने छलांग लगाकर बचाई जान, मची अफरा-तफरी

सभी जख्मी लड़कियों को सेक्टर 32 अस्पताल में पहुंचाया गया है. जहां डॉक्टरों ने तीन लड़कियों को मृत घोषित कर दिया है. मरने वाली तीनों लड़कियों की उम्र 17 से 22 के बीच बताई जा रही है.

नींद नहीं हो रही पूरी? कहीं आप भी तो नहीं इन स्लीपिंग डिसऑर्डर के शिकार

स्लीपिंग डिसऑर्डर आजकल एक आम समस्या है, जो साधारण सिरदर्द और दिन भर के तनाव से जुड़ी रहती है. ये डिसऑर्डर कई तरह के हालातों के असर के कारण होते हैं.

सोनभद्र में गोल्ड माइनिंग से 400 आदिवासियों की रोजी-रोटी पर खतरा

सोनभद्र आदिवासी बहुल इलाका है और थोड़ी बहुत जमीन के मालिक बैगा और गोंड जाति के आदिवासी खेती और जंगली जानवरों के शिकार के जरिये अपने परिवार का पेट भरते हैं. इन आदिवासी परिवारों को अभी से बेघर होने का डर सताने लगा है.

सरकार के 100 दिन पूरा होने पर 7 मार्च को शिवसैनिकों संग अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख ठाकरे दोपहर में रामलला के दर्शन करेंगे और बाद में सरयू नदी के किनारे में होने वाली आरती में शामिल होंगे.

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने नोएडा से फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला

इससे पहले कालिन्दी कुंज पार्क और कालिन्दी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास बैरियर लगा हुआ था. लेकिन अब बैरियर हटा लिया गया है.

‘खतरों के ख‍िलाड़ी 10’ आज से, फियर लेवल टेस्ट करेंगे रोहित शेट्टी

'खतरों के ख‍िलाड़ी' के 10वें सीजन को रोहित शेट्टी होस्‍ट और डायरेक्‍टर कर रहे हैं. रोहित इस शो के जरिए पार्टिसिपेट करने वाले कंटेस्टेंट्स का फियर लेवल टेस्ट करेंगे.

विमान में आरामदायक कुर्सी पर छिड़ी बहस, मंत्रालय ने कहा- स्लीपर बर्थ नहीं है आपकी सीट

वायरल वीडियो ने यात्रा के दौरान यात्रियों की ओर से किए जाने वाले व्यवहार को लेकर एक नई बहस छेड़ दी है. वीडियो देखने के बाद लोग अपने-अपने अनुभव साझा कर रहे हैं.

डेरेन सैमी को नागरिकता देगा पाकिस्तान, निशान ए हैदर से करेगा सम्मानित

सैमी तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होंगे, जिन्हें किसी देश की मानद नागरिकता दी जाएगी. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स को सेंट कीट्स सरकार ने विश्व कप 2007 के बाद अपने देश की मानद नागरिकता दी थी.

Coronavirus: सरकार ने दी सिंगापुर की यात्रा न करने की सलाह, चीन में 2345 लोगों की मौत

सरकार ने यह भी कहा कि सोमवार से एयरपोर्ट पर काठमांडू, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से भारत आने वाले यात्रियों के स्क्रीनिंग टेस्ट की योजना भी बनाई जा रही है.

डोनाल्ड ट्रंप के सुरक्षा दस्ते में शामिल भरोसेमंद ‘फुटबॉल’ और ‘बिस्कुट’ की खुफिया सच्चाई

दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा में ट्रंप की सुरक्षा के मद्देनजर ही सीक्रेट सुरक्षा एजेंसी ने करीब 3 अरब से ज्यादा के कम्यूनिकेशन डिवाइस टेम्परेरली सेट कर दिये हैं.

वेकेशन के लिए गोवा पहुंची सारा अली खान, फैमिली संग कर रही एन्जॉय

सारा अली खान की अपनी मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है.कई मौकों पर इनकी कमाल की बॉन्डिंग देखने को भी मिलती है.

ज्यादातर पार्टियों में परिवारवाद, भाजपा में पार्टी ही परिवार : नड्डा

नड्डा ने विश्वास जताते हुए कहा, "भाजपा को कोई रोक नहीं सकता है. भले ही चुनाव परिणाम में कोई दूसरी पार्टी कुछ समय के लिए आगे बढ़ जाएं लेकिन देश में वर्चस्व भाजपा की विचारधारा की ही रहेगी."

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचे बजरंग पुनिया और रवि दहिया

बजरंग और रवि के अलावा सत्यव्रत कादयान (97 किलोग्राम भारवर्ग) और गौरव बाल्यान (79 किलोग्राम भारवर्ग) ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक पक्के कर लिए हैं.

आगरा : डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में लंगूरों को भी किया जाएगा तैनात

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर सुरक्षा घेरा तैयार कर लिया गया है. आगरा में राष्ट्रपति ट्रंप के रूट पर बंदरों के उत्पात को रोकने के लिए लंगूरों की तैनाती की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर: 12 ऑपरेशन में 25 आतंकी ढेर, घाटी में 250 आतंकवादी अब भी एक्टिव

दिलबाग सिंह ने बताया हमने अनंतनाग में एक एंटी मिलीटेंट ऑपरेशन चलाया. जिसमें लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकी मारे गए हैं. इनकी पहचान नाविद और आदिक के रूप में हई है. यह दोनों कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे.

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री ने कहा- रामनवमी में नहीं शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

चंपत राय ने कहा, "रामनवमी में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू करना संभव नहीं है. राम नवमी में 20 लाख श्रद्धालु अयोध्या में होते हैं. उनकी सुरक्षा अहम है."

योगी आदित्यनाथ पर हमलावर सपा, भगवान राम को बताया सबसे बड़ा समाजवादी

बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि देश को समाजवाद नहीं रामराज्य की अवधारणा चाहिए. समाजवाद अप्रासंगिक और अव्यावहारिक हो चुका है.

इशांत शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से दिखाया- अनुभव का कोई विकल्प नहीं

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा का शानदार प्रदर्शन, गेंदबाजी में सुधार और फिटनेस ये बताने के लिए काफी हैं कि वो टीम के लिए कितने जरूरी हैं.

ट्रंप की भारत यात्रा पर उठ रहे सवालों पर बोले संबित पात्रा- खुशी के मौके पर दुखी क्यों हो जाती है कांग्रेस?

संबित पात्रा ने कहा, "कुछ चीजों पर छोटी राजनीति नहीं होनी चाहिए. आज जब अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आ रहे हैं तब पार्टी स्तर की राजनीति नहीं करनी चाहिए."