अलीगढ़ में प्रदर्शनकारी महिलाओं को हटाने पर हालात बेकाबू, आगजनी-पथराव के बीच पुलिस का लाठीचार्ज

प्रदर्शनकारियों में मौजूद उपद्रवियों के पथराव को देखते हुए पुलिस ने हालात पर नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

भारत बना दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, नड्डा बोले- ये है सुनहरे भविष्य का संकेत

साल 2018 में विश्व बैंक की वल्र्ड इकोनॉमिक आउटलुक रिपोर्ट के अनुसार, भारत ने फ्रांस को सातवें पायदान पर पीछे छोड़ते हुए छठा पायदान हासिल किया था. IMF ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि 2019 में ब्रिटेन को पीछे धकेलकर भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता...

VIDEO : अमेरिकी राष्ट्रपति का विमान एक अभेद्य किला, जहां बैठे-बैठे तबाही मचा सकते हैं ट्रंप

एयरफोर्स वन में डोनाल्ड ट्रंप के पास हमेशा लेदर बैग मौजूद रहता है. जिसे न्यूक्लियर फुटबॉल भी कहते हैं. इस बैग में एटम बम का वो बटन है जिसे ट्रंप 45 हजार फीट की ऊंचाई से भी दबा सकते हैं.

मेलानिया के साथ बापू के साबरमती आश्रम जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम जाने के दौरान ही आश्रम जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और फिर मोटेरा स्टेडियम जाएंगे.

शाहीन बाग : हलफनामे में हबीबुल्ला ने कहा, ‘बैरिकेड्स हटाने से तुरंत मिल सकती है राहत’

सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकार को हबीबुल्लाह से बात करने के लिए भी कहा है, जो इस मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रदर्शनकारियों से बात कर सकते हैं.

मौजपुर में CAA के समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत, 12 घायल

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन में रविवार को जाफराबाद और चांदबाग में लोग सड़कों पर उतर आए. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ विरोध कर रहे लोगों को हटाने के लिए खुद मैदान में उतर गए.

इन सात फलों में छिपा है अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की खूबसूरती का राज

मेलानिया ट्रंप की कोई भी ड्रेस 8 हजार डॉलर यानी तीन लाख रुपये से कम की नहीं होती है. व्हाइट हाउस के गार्डन में घूमने के लिए मेलानिया ने 1380 डॉलर यानी करीब 6 लाख रुपये की ड्रेस खरीदी थी.

कुछ घंटों में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, पढ़ें पूरा शिड्यूल

डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे. ट्रंप अपने दौरे की शुरुआत अहमदाबाद से करेंगे इसके बाद वह आगरा स्थित ताज महल का भी दीदार करेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा चाक चौबंद, 10 दिशाओं से ट्रंप पर रहेगी सुरक्षा एजेंसियों की नजर

जिस वक्त ट्रंप अहमदाबाद में होंगे, उस समय उनकी सुरक्षा के लिए करीब 14 हजार सुरक्षा बल काम कर रहे होंगे. जमीन, आसमान और जल हर जगह से डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी.

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह

डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है. अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई.

20 पारियों में कोहली के बल्ले से नहीं निकला कोई शतक, क्या करियर के सबसे खराब दौर के करीब हैं विराट?

विराट कोहली को शतकवीर कहा जाता रहा है. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय करियर में इस वक्त 70 शतक हैं. जिसमें 43 शतक उन्होंने वनडे क्रिकेट में लगाए हैं और 27 शतक टेस्ट में जड़े हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए गुजरात तैयार, PM मोदी ने कहा, ट्रंप की मेजबानी सम्मान की बात

पीएम मोदी ने कहा, "भारत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्साहित है. वह अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ कल हमारे साथ होंगे, यह सम्मान की बात है."

साउथ अफ्रीका में गिरफ्तार हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी, जल्द लाया जा सकता है भारत

भारतीय खुफिया विभाग के सूत्रों ने कहा कि पुजारी को साउथ अफ्रीका में एक दूर-दराज के गांव में पाया गया. पुजारी वहां बुर्किना फासो के पासपोर्ट पर एंथॉनी फर्नांडीज के झूठे नाम से रह रहा था.

डोनाल्ड ट्रंप के साथ डेलीगेशन में भारत आ रहे हैं ये दो भारतीय मूल के शख्स

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप और एक डेलिगेशन भी भारत आएगा.

ICC Women T-20 World Cup : भारत के हौसले बुलंद अगला मुकाबला बेबस बांग्लादेश से

भारतीय महिला टीम ICC टी-20 विश्व कप में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. अब तक तीन बार टीम इंडिया सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है, हालांकि विश्व चैंपियन बनने का सपना अब तक पूरा नहीं हो सका है.

काश… मेहमान ट्रंप के लौटने तक सब्र रखती कांग्रेस!

लोकतंत्र में विपक्षी दल को सवाल पूछने का सिर्फ हक ही नहीं है, बल्कि उनकी जिम्मेदारी भी है. लेकिन जब अधीर रंजन अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘मोगैंबो’ कहते हैं, तो कांग्रेस के सवाल पूछने की मंशा पर सवाल उठते हैं.

IND vs NZ : मेहनत की, पैर जमाए, जब बड़ी पारी खेलने का मौका आया तो पवेलियन गए

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ ये गलती चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी की.

Ind vs NZ: पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा, भारत अब भी 39 रन पीछे

मयंक अग्रवाल ने 99 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. वो 96 रन बनाकर आउट हुए.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश को दी पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी, बनाया नेशनल कोऑर्डिनेटर

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया है.

रायबरेली के सीडीओ ने दिया अजीबोगरीब आदेश, कहा- थूक लगाकर फाइलों के पन्ने न पलटें

इस लेटर में सीडीओ ने अफसरों से कहा कि थूक लगाकर पन्ने पलटने से संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना रहता है. इसलिए वाटर स्पंज का इस्तेमाल करें. मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल ने 10 फरवरी को लेटर जारी किया था.

5 बेटे-बेटी और 8 नाती-पोते, PHOTOS में देखें कितनी बड़ी है डोनाल्ड ट्रंप की क्लोज फैमिली

ट्रंप दो दिनों के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं. वो कल यानी 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं और 25 फरवरी को भी वो यहीं रहेंगे. इन दो दिनों में ट्रंप कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

कंगना की बहन रंगोली का करण जौहर पर बड़ा आरोप, कहा- इस्लाम इनविजन लाने की कोशिश

पहला मौका नहीं है जब रंगोली ने करण जौहर को आड़े हाथों लिया हो. इससे पहले रंगोली करण पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगा कर निशाना साध चुकी हैं.

अयोध्या में सीएम योगी बोले – 500 सालों बाद साफ हुआ भव्य राम मंदिर का रास्ता

इस मौके पर सीएम योगी ने सूर्यकुंड आरोग्य मेला को लेकर उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का चौथा मेला है. सीएम योगी ने कहा कि 500 सालों बाद भव्य राम का मंदिर का रास्ता साफ होने के बाद पहली बार मैं अयोध्या आया हूं.

क़ुतुब मीनार से दोगुने ऊंचे पुल पर दौड़ेगी ट्रेन, 2021 तक बन जाएगी जिरीबाम-तुपुल-इंफाल रेलवे लाइन

जिरिबाम-तुपुल-इंफाल रेल लाइन असम के कछार जिले से सटे मणिपुर और जिरिबाम की पश्चिमी सीमा को राज्य की राजधानी इंफाल से जोड़ेगी. यहां अब तक रेल कनेक्टिविटी नहीं पहुंची है.

मोदी-ट्रंप करने वाले थे जिससे एंट्री, तेज हवा ने गिराया मोटेरा स्टेडियम का वो Welcome Gate

अहमदाबाद के मौसम का मिजाज बदल गया है और काफी तेज हवाएं चल रही हैं. हवा इतनी तेज है कि मोटेरा स्टेडियम के बाहर बना वेलकम गेट टूट कर गिर गया है.

पीएम मोदी ने मन की बात में किया जिक्र, जानिए कौन हैं भागीरथी अम्मा और 12 साल की काम्या

इतनी कम उम्र में काम्या कार्तिकेयन ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट एकॉन्कागुआ फतह करके सभी को चौंका दिया है. इस चोटी पर चढ़ने वाली काम्या दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की बन गई हैं.

कैटरीना नहीं कोई और है विकी कौशल का पहला प्यार, खुद किया खुलासा

एक्टर विकी कौशल की फिल्म 'भूत : द हॉन्टेड शिप' हाल ही में रिलीज हुई है. जिसे लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस फिल्म का निर्देशन भानु प्रताप सिंह ने किया है.

दीपिका से पूछा- फिल्म ’83’ में पति रणवीर संग काम कर कैसा लगा? एक्ट्रेस ने दिया ये रिएक्शन

फिल्म '83' में दीपिका, रोमी देव के किरदार में नजर आएंगी. रोमी देव क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव की पत्नी हैं .वहीं रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले ही सोशल मीडिया पर ‘बाहुबली अवतार’ वायरल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत में अपने शानदार दोस्तों से मिलने के लिए उत्सुक हूं. इस वीडियो में इवांका ट्रंप, मेलानिया ट्रम्प और ट्रंप जूनियर को भी दिखाया गया है. इसके अलावा विडियो में पीएम नरेंद्र मोदी को भी दिखाया गया...

प्रेग्नेंट महिलाओं की कैसे होगी केयर, यह यूनिवर्सिटी करवाएगी ‘गर्भ संस्कार’ का स्पेशल कोर्स

दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस कोर्स की गाइडलाइन्स तैयार हो चुकी हैं. प्रोग्राम मुख्य रूप से गर्भवती महिलाओं के लिए परिवार नियोजन और पोषण मूल्य पर जोर देगा.