सड़क न होने के चलते नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस, तो चारपाई का स्ट्रेचर बना गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल

गांव में अगर किसी की तबीयत बिगड़ जाए तो मीलों तक लोग उसे अपने कंधों पर लाद कर मुख्य सड़क तक लाते हैं और तब जाकर उन्हें एंबुलेंस में डाला जाता है.

ईरान की उपराष्ट्रपति मासूमेह एब्तेकार कोरोना वायरस से संक्रमित, अब तक 26 लोगों की मौत

विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्‍ल्‍यूएचओ के प्रमुख टैड्रॉस ऐडनॉम गैबरेयेसस ने कहा कि कोरोना वायरस की यह महामारी अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है.

Delhi Violence: तनावपूर्ण शांति के बीच पांचवें दिन पटरी पर लौटती जिंदगी, बाजार-दुकान अब भी सुनसान

गुरुवार को देखा गया कि सीलमपुर रेड लाइट एरिया से लेकर जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर तक सड़क के दोनों तरफ मौजूद सैकड़ों दुकानों पर ताला लगा रहा. हालांकि पुलिस जनजीवन को सामान्य करने में जरूर जुटी हुई है.

कर्नाटक के 100 सरकारी स्कूलों के लिए सैमसंग ने लॉन्च की डिजिटल लाइब्रेरी

सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट बैंगलोर के प्रबंध निदेशक ने कहा, " इस पहल के जरिए स्टूडेंट न्यू ऐज टेक्नोलॉजी के साथ सीखने के अधिक आकर्षक तरीके अपना सकेंगे."

बेरहमी से की गई अंकित की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, शरीर में मिले अनगिनत चाकुओं के निशान

अंकित शर्मा की पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनके पूरे शरीर पर अनगिनत चाकू के निशान थे. शरीर के हर हिस्से को चाकू से गोदा गया. शरीर के कई हिस्सों पर किसी भारी भरकम चीज से वार के भी निशान मिले हैं.

दिल्ली हिंसा में आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को AAP ने किया निलंबित

इससे पहले ताहिर हुसैन के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है. उनके खिलाफ ये मुकदमा दयालपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 के तहत दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश : हथियार माफियाओं ने लाइसेंसों में की छेड़छाड़, 112 मामले दर्ज

सूत्रों का कहना है कि सतना में सरकारी शस्त्र लाइसेंस शाखा की तरह एक और कार्यालय चल रहा था, जिसने लाइसेंसों में धांधली की है.

नवरात्रि पर मानस भवन में होंगे रामलला के दर्शन, बुलेट प्रूफ सिक्योरिटी होगी खास

ढांचा गिराए जाने के बाद रामलला 28 वर्ष से टेंट में विराजमान हैं. अब उनका वैकल्पिक गर्भगृह फाइबर का होगा. यहां पर रामलला संगमरमर के सिंहासन पर विराजमान होंगे.

दिल्ली हिंसा के कारण CBSE ने तीसरी बार टाली परीक्षा, नई तारीखों का होगा ऐलान

CBSE के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि दिल्ली सरकार के अनुरोध पर और छात्रों, कर्मचारियों और माता-पिता को असुविधा से बचाने के लिए, उत्तर पूर्वी दिल्ली और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में 28 और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं.

OIC ने दिल्ली हिंसा पर दिया बयान, विदेश मंत्रालय ने कहा- गलत बयानबाजी न करें

रवीश कुमार ने दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है. प्रवक्ता रवीश कुमार का कहना है कि इसके कारण क्या थे, यह क्यों हुआ, ये निश्चित रूप से जांच के विषय हैं.

Delhi Violence : सबसे पहले शिव विहार के स्कूलों को बनाया गया निशाना

राजधानी स्कूल में रविवार को हिंसक भीड़ घुसी और स्कूल की छत से ही पेट्रोल बम तैयार किया गया. इसके बाद इलाके में तबाही शुरू हो गई.

दिल्ली हिंसा : घायलों की जान बचाने के लिए CRPF जवानों ने जीटीबी हॉस्पिटल में किया रक्तदान

जीटीबी हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में खून की कमी दूर करने के लिए CRPF के जवानों ने रक्त दान किया. जीटीबी हॉस्पिटल में दंगों में जख्मी होने वाले लोगों का उपचार किया जा रहा है.

आप नेता ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

ताहिर के मसले पर दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर मनदीप सिंह रंधावा ने कुछ ही देर पहले कहा था कि ताहिर पर तमाम आरोपों के मसले की जांच दिल्ली पुलिस द्वारा गठित SIT तफ्तीश करेगी.

हिंदुस्तान की राजधानी दिल्ली के इस हाल के लिए कौन है जिम्मेदार? पढ़ें Tv9Bharatvarsh का सर्वे

इस सर्वे के जरिए दिल्ली की हिंसक झड़प पर जनता की राय और सोच क्या है, इसकी एक तस्वीर भी साफ होती है. जानें क्या है जनता की राय...

कोरोनावायरस के खौफ की गिरफ्त में पाकिस्तान, स्कूल-कालेजों में छुट्टी का ऐलान

सबसे ज्यादा डर ईरान की सीमा से सटे बलोचिस्तान प्रांत में पाया जा रहा है. यहां सरकार ने सभी स्कूल-कालेजों को 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है.

देश की बागवानी राजधानी बनेगा मध्यप्रदेश, 5 साल बाद बदलेगी स्थिति : कमल नाथ

कमल नाथ ने कहा कि राज्य में बड़ी मात्रा में अनुपयोगी पड़ी राजस्व भूमि का उपयोग होर्टिकल्चर क्षेत्र के विस्तार में किया जा सकता है.

झारखंड: ‘सभी मोदी चोर हैं’ वाले बयान पर राहुल गांधी को मिली HC से राहत, याचिकाकर्ता को नोटिस जारी

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "सभी मोदी चोर हैं." इसके बाद अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने राहुल के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था.

महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में मराठी अनिवार्य, देवेंद्र फडणवीस ने कानून को बताया लचर

आज मराठी भाषा दिवस पर महाराष्ट्र विधानसभा में मराठी भाषा को सभी स्कूलों में अनिवार्य किए जाने का कानून पास किया गया जिसे सभी पार्टियों ने समर्थन दिया है.

2020 ओलंपिक क्वालीफिकेशन से पहले ताकत परखने का आखिरी मौका

भारत की तरफ से पीवी सिंधु, सायना नेहवाल, साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत इस टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगे. इस टूर्नामेंट में दुनिया के कई बड़े नाम कोर्ट में पसीना बहाएंगे.

दिल्ली हिंसा के दौरान PCR को हर मिनट में आई 4 SOS कॉल, मंगलवार को मिली सबसे ज्यादा शिकायतें

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इन दो दोनों में नॉर्थ-ईस्ट इलाके से PCR में करीब 10,820 SOS कॉल आईं. जिसमें सोमवार वाले दिन 3300 और मंगलवार के दिन 7520 कॉल आईं थीं.

Delhi Violence: DCP रंधावा का बयान, ताहिर हुसैन का घर किया गया सील, SIT करेगी जांच

आप आदमी पार्टी नेता ताहिर हुसैन पर भी रंधावा ने अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि फैक्टरी कम घर को सील किया गया. फॉरेंसिक टीम ने अंदर से नमूने लिए. दंगों को लेकर दर्ज हुए केसों की जांच क्राइम ब्रांच करेगी.

आखिर कब दूर होगी बेसब्री…जस्टिस मुरलीधर पर ‘हिट विकेट’ हो गई कांग्रेस?

राजनीति में विरोध की इजाजत होती है. कांग्रेस को भी इस बात का अधिकार है. लेकिन विरोध के अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक पार्टियों को संस्थाओं की गरिमा का भी ख्याल रखना होता है.

Delhi Violence: सीएम केजरीवाल का ऐलान, हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, नाबालिग की मौत पर पांच लाख रुपये और पूरा मकान और पूरी दुकान जलने पर पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.' जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवार को 10 लाख मिलेंगे.

Exclusive : सेक्स वर्कर्स की बेटियां बन रहीं समाज के लिए मिसाल! देखें VIDEO

रेड लाइट की इन बेटियों ने लाल बत्ती नाम का एक नाटक तैयार किया है और देश-विदेश में इसकी लाइव परफॉर्मेंस दी है.

हरियाणा सरकार को झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने समर्थन वापस लिया

बलराज कुंडू पिछले कई दिनों से रोहतक से विधायक रह चुके पूर्व राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ उनके मंत्री पद पर रहते हुए किए गए घोटालों की जांच करवाने के लिए मुख्यमंत्री से मांग कर रहे थे.

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए तालाब बने 100 बीघा खेत, ठेकेदार ने उपजाऊ खेतों से जबरन निकाली मिट्टी

केंद्र और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य बड़ी तेजी से चल रहा है. 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट जिले के गोंडा गांव में आकर इसका उद्घाटन भी करने वाले हैं.

घातक कीवी गेंदबाजी का रहाणे ने निकाला तोड़, दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की खैर नहीं

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उनके गेंदबाजों ने वेलिंग्टन में एक अच्छे एंगल का उपयोग किया था. वह क्रीज से कोने और मध्य में रहकर गेंदबाजी कर रहे थे. शॉर्ट गेंद फेंकते हुए वह एंगल बदल रहे थे."

महीनों बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी, कहा- पार्टी हाईकमान ने दिल्ली बुलाकर धैर्य से सुनी मेरी बात

अपने बयान में सिद्धू ने कहा, "कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 25 फरवरी को अपने आवास पर 40 मिनट के लिए मुझसे मिलीं. इसके अगले दिन 10 जनपथ पर कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव ने एक घंटे तक मुझसे मुलाकात की.

राहुल गांधी ने किया ‘जस्टिस लोया’ का जिक्र, तो बग्गा ने दिलाई ‘1984’ की याद

जस्टिस बी.एच. लोया विशेष कोर्ट में सोहराबुद्दीन मामले की सुनवाई कर रहे थे जब दिसंबर 2014 में उनकी संदिग्ध मौत हो गई थी.