हिंसा को लेकर शनिवार को नहीं आई एक भी PCR कॉल, अब तक दर्ज हुईं कुल 167 FIR

पुलिस ने 13 मामले ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रहे अकाउंट्स के खिलाफ भी दर्ज किए हैं, जो भड़काऊ पोस्ट कर रहे थे.

पश्चिम बंगाल: पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे बीजेपी के दो सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस के मुताबिक, दोनों सांसदों को माहौल बिगड़ने की आशंका के कारण शिलपारा इलाके में जाने की अनुमति नहीं दी गई. दोनों सांसदों के पहुंचने पर इलाके का माहौल गरमाने लगा और नारेबाजी करते भाजपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए.

Delhi Violence : मुआवजे के लिए पहले दिन 69 लोगों ने किया आवेदन

मुख्यमंत्री ने कहा, "हिंसा प्रभावित इलाके से मुआवजे के लिए 69 व्यक्तियों के आवेदन फॉर्म मिले हैं. मुआवजे के लिए आवेदन करने वाले इन सभी लोगों को कल रविवार तक 25 हजार रुपए की फौरी मदद मिल जाएगी."

बिहार: पलायन पर बोले डिप्टी CM सुशील मोदी- ज्यादा आय के लिए देश-प्रदेश से बाहर जाना पलायन नहीं

अप्रवासी बिहारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, "दो जून की रोटी के लिए नहीं, मगर ज्यादा पैसे कमाने के लिए प्रदेश और देश से बाहर जाना पलायन नहीं और न ही इसमें कोई बुराई है."

Coronavirus को लेकर भारत में बैठकों का दौर जारी, स्वास्थ्य मंत्री ने सचिव संग की समीक्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन भी प्रतिदिन ताजा हालात और राज्यों की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव ने कहा, "उभरते वैश्विक हालात को देखते हुए केंद्र के स्तर पर संबंधित और राज्यों के साथ समन्वय से कई कदम उठाए गए हैं.

Fact Check: क्या जस्टिस एस मुरलीधर ने लोकसभा चुनाव में कराया था सोनिया गांधी का नामांकन?

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि जज बनने से पहले एस मुरलीधर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी के असिस्टेंट थे.

Delhi Violence: 7 मार्च तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद, परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली सरकार ने यह फैसला स्कूली छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है. शिक्षा निदेशालय के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं आयोजित करने की नई तरीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा.

रामलला के दरबार पहुंचे नृपेंद्र मिश्र, भव्य मंदिर निर्माण का खाका खींचा

मंदिर निर्माण समिति के एक सदस्य ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि निर्माण कार्य कैसे होना है, अभी इसका खाका तैयार किया जा रहा है. कितने चरण में कौन-सा काम पूरा होगा, इसका भी आकलन किया जा रहा है.

सपा सांसद आजम खां का बयान, मेरे साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है

भारी सुरक्षा के बीच सीतापुर जेल से बाहर निकले हुए उन्होंने पत्रकारों से मुस्कुराकर कहा, "मेरे साथ बहुत अमानवीय बर्ताव हुआ है. जस्ट लाइक टेररिस्ट। क्या मैं आतंकी हूं?"

‘पाक आर्मी है वैश्विक आतंक का केंद्र,’ पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों ने UN ऑफिस के बाहर लगाए पोस्टर

जिनेवा में एक NGO ने बयान जारी कर कहा, '9/11 के बाद से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का केंद्र बन चुका है.'

जिस पार्टी में अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जैसे नेता, उससे दूर रहना पसंद करूंगी- बंगाली एक्ट्रेस सुभद्रा मुखर्जी

सुभद्रा मुखर्जी ने कहा कि 2013 में मैंने बीजेपी ज्वाइन की थी. उस समय मैं पार्टी के काम करने के तरीकों से काफी प्रभावित हुई थी लेकिन पिछले कुछ सालों से मैंने गौर किया कि चीजें अब सही दिशा में नहीं चल रही हैं.

कांस्टेबल दीपक दहिया की लाठी….और सामने भरी रिवॉल्वर ताने शाहरूख…जानें कैसे बचाई अपनी जान

सोनीपत (हरियाणा) के रहने वाले दीपक दहिया के अनुसार, "मेरे पापा कोस्ट गार्ड में नौकरी करते थे. परिवार में कई अन्य लोग भी वर्दी की नौकरी कर रहे हैं.

मेजर जनरल माधुरी कानिटकर बनीं लेफ्टिनेंट जनरल रैंक पाने वाली देश की तीसरी महिला

माधुरी कानिटकर के पति राजीव भी सेना में लेफ्टिनेंट जनरल की रैंक से रिटायर हुए थे. भारत के इतिहास में यह पहला मौका है, जब पति और पत्नी दोनों ही सेना में लेफ्टिनेंट जनरल रहे हों.

डिलिवरी बॉय की स्माइल हुई वायरल तो Zomato ने बनाया उसे अपनी ट्विटर प्रोफाइल

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक Zomato डिलिवरी बॉय की वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में डिलिवरी बॉय से उसके कामकाज के बारे में पूछा जा रहा है, जिसका जवाब वो मुस्कुराते हुए दे रहा है. डिलिवरी बॉय की ये स्माइल सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई...

18 साल पुराने संघर्ष को खत्म करने के लिए अमेरिका और तालिबान के बीच हुआ ऐतिहासिक शांति समझौता

दोहा में ऐतिहासिक अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर शनिवार को हस्ताक्षर का गवाह बनने के लिए लगभग 30 देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के विदेश मंत्री और प्रतिनिधि पहुंचे है.

‘5 इंच’ जमीन के विवाद में अधेड़ को पीटकर छत से फेंका, परिजनों ने जाम की सड़क

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उसके परिजन और ग्रामीणों ने पपरेंदा गांव में बांदा-कानपुर मार्ग में दो घंटे तक सड़क जाम की. फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

JNU छात्रसंघ ने कही हिंसा पीड़ितों को आश्रय देने की बात, प्रशासन ने कहा- कैंपस को मत बनाइए शरणस्थली

विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया, "आपके पास जेएनयू परिसर को शरणस्थल बनाने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है." विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को ऐसा करते हुए पाए जाने पर अनुशासनात्मक चेतावनी भी दी है.

GAIL Recruitment 2020: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 25 पदों पर वैकेंसी, सैलरी 60 हजार

आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2020 से शुरू हो चुकी है, अगर आप इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो 12 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Nirbhaya Case: फांसी से दो दिन पहले दोषी अक्षय ने चला नया पैंतरा, राष्ट्रपति के यहां दोबारा लगाई दया याचिका

मालूम हो कि 17 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में नया डेथ वॉरंट जारी किया था. उसी दिन मामले की सुनवाई के दौरान अक्षय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में बताया था कि वे राष्ट्रपति के समक्ष दोबारा दया याचिका लगाना चाहते हैं.

आर्टिकल 370 पर SC की बड़ी बेंच करेगी सुनवाई? सोमवार को तय करेगी पांच जजों की बेंच

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट केवल यह तय करेगा कि इन मामलों को सात-सदस्यीय पीठ को भेजा जाना चाहिए या नहीं.

फेसबुक चैटिंग से गई दो लोगों की जान, एक का मर्डर और दूसरे ने किया सुसाइड

महिला ने मरने से पहले पिता को फोन कर बताया कि वह मानसिक दबाव में है और आत्महत्या करने जा रही है. बात करने के बाद उसने फोन स्विच ऑफ कर दिया.

Delhi Violence: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे ‘गोली मारो’ के नारे, 6 हिरासत में पढ़ें Latest Updates

दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स रात भर दंगा प्रभावित इलाकों में गश्त कर रही है. जाफराबाद, मौजपुर, करावल नगर, भजनपुरा और सीलमपुर इन इलाकों में हिंसा पर तो काबू पा लिया गया लेकिन अब तनावपूर्ण शांति बना हुई है.

Exclusive : इस साल क्या-क्या करेगा RSS? बेंगलुरु में 1400 से ज्यादा अधिकारी करेंगे माथापच्ची

इस तीन दिवसीय बैठक में देशभर से संघ के लगभग 1400 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे और कई राष्ट्रीय स्तर के महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्ताव पास किए जाएंगे. CAA, NRC और NPR जैसे मुद्दों पर भी होगी चर्चा.

दिल्ली हिंसा में तबाह हुआ मो. अनीस का घर, BSF ने कहा- हम बसाएंगे आपका आशियाना

दिल्ली हिंसा के बाद हालात सुधर गए हैं लेकिन खा़क हुए मकान, टूटीं सड़कें और जगह-जगह पुलिस बल देखकर हिंसा की खौफनाक यादें ताजा हो रही हैं.

रवाना होने से पहले विमान में घुसा कबूतर, फ्लाइट में चला पकड़म-पकड़ाई का खेल

कबूतर को विमान में देखकर सभी यात्री हैरान रह गए और फ्लाइट में इधर-उधर उड़ रहे कबूतर को पकड़ने की कोशिश करने लगे.

PM मोदी ने दृष्टिबाधित युवक को दिया मोबाइल तो लेने लगा सेल्फी, सोशल मीडिया में वायरल हुआ Video

दृष्टिबाधित युवक जब सेल्फी लेने लगा तो पीएम मोदी ने उसकी मदद की. इस लम्हें को सभी ने अपने मोबाइल पर कैद किया. सेल्फी के बाद युवक को मंच से नीचे ले जाया गया.

FB, Twitter-Google की PAK को धमकी, नए डिजिटल कानून में नहीं किया बदलाव तो कर देंगे सर्विस बंद

अगर एएसआई पाकिस्तान में अपनी सेवाएं देना बंद कर देता है, तो इससे देश के करीब 7 करोड़ इंटरनेट यूजर्स को नुकसान पहुंचेगा.

दिल्ली दंगों की कहानी पुलिस की जुबानी…कब क्या हुआ?

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा, ‘हमने फायरिंग इसलिए नहीं कि क्योंकि बहुत लोग मारे जाते. किसी भी अफसर ने मौका नहीं छोड़ा. भीड़-भाड़ और बड़े इलाके में दंगे के बीच हर जगह पहुंचना आसान नहीं था.’

मलेशिया के सम्राट का ऐलान, मुहियुद्दीन यासिन होंगे देश के नए प्रधानमंत्री

सम्राट सुल्तान अब्दुल्लाह ने जानकारी देते हुए कहा है कि संसद में उन्हें बहुमत मिला है इसलिए हम उनको मलेशिया का प्रधानमंत्री नियुक्त करते हैं.

IND vs NZ: नामी-गिरामी बल्लेबाजों की लापरवाही से पहले ही दिन बैकफुट पर टीम इंडिया

मैच के दूसरे दिन अगर भारतीय गेंदबाजों ने पैनी गेंदबाजी नहीं की तो मैच पर मेजबान टीम की पकड़ और मजबूत हो जाएगी. कुल मिलाकर दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम अपनी साख के मुताबिक नहीं खेली.