MP Crisis: इस्तीफों से पहले और इस्तीफों के बाद क्या कहते हैं विधानसभा के आंकड़े

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के इस्तीफे बाद मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) में ऐसी हलचल मची कि एक के बाद एक सिंधिया समर्थक विधायकों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया.

BJP में बुधवार को शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ बोले, चिंता की कोई बात नहीं

पढ़िए - ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद पल-पल बदलते पॉलिटिकल घटनाक्रम के LIVE Updates

आखिर क्यों Congress छोड़ने पर मजबूर हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया? पढ़ें- BJP के करीब आने की Inside Story

माना जाता है कि सूबे में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सिंधिया मुख्यमंत्री बनना चाहते थे पर बन नहीं पाए. इनके राजनीतिक विरोधियों ने इन्हें प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष भी नहीं बनने दिया. अब बारी राज्यसभा में जाने की आई तो इसमें भी अड़ंगा लगा दिया गया.

MP Political Crisis: बैठक में पहुंचे 94 विधायक, बहुमत हासिल करने की उम्मीद में कांग्रेस

मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में मंगलवार की रात को हुई बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस की मीडिया सेल (Congress Media Cell) की अध्यक्ष शोभा ओझा (Shobha Oza) ने बताया है कि बैठक में 94 विधायक पहुंचे.

Madhya Pradesh Crisis: जानें कौन हैं वो 19 कांग्रेस विधायक जिनके इस्तीफे BJP ने स्पीकर को सौंपे

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) कांग्रेस के 19 विधायकों के इस्तीफों की मूल प्रतियां लेकर विधानसभाध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) के घर पहुंचे. इन विधायकों के त्यागपत्र में उनके हस्ताक्षर हैं.

हाई प्रोफाइल पॉलिटिकल ड्रामे के बाद होली पर इस्तीफा, जानिए- ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में 10 बड़ी बातें

मध्य प्रदेश सरकार में सिंधिया के समर्थक मंत्रियों और विधायकों की ओर से भी इस्तीफा शुरू हो गया है. आइए, जानते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया के अबतक के सफर की 10 बड़ी बातें -

Holi 2020: काम, बसंत, मसाना, रंग, तरंग, राम, कृष्‍ण और शिव, यही है होली का सार

होली प्रेम की वह रसधारा है, ऐसा उत्सव है, जो हमारे भीतर के कलुष को धोता है. होली में राग, रंग, हँसी, ठिठोली, लय, चुहल, आनंद और मस्ती है. इस त्योहार से सामाजिक विषमताएँ टूटती हैं, वर्जनाओं से मुक्ति का अहसास होता है, जहाँ न कोई बड़ा है, न छोटा;...

Coronavirus : ईरान से बचाकर स्वदेश लाए गए 58 भारतीय, हिंडन एयरबेस पर उतरा पहला जत्था

एस. जयशंकर ने कहा था कि तीर्थयात्रियों को वापस लाने के बाद जल्द ही छात्रों को भी निकाल कर वापस ले आया जाएगा. ईरान से पहले जत्थे के सकुशल वापसी के बारे में भी उन्होंने ही मंगलवार को ट्वीट कर बताया.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सिंधिया ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा, कांग्रेस ने कहा-हमने निकाला

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की कांग्रेस से नाराजगी को लेकर मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण हो गया. सोनिया गांधी को भेजे गए सिंधिया के इस्तीफे पर सोमवार 9 मार्च की तारीख लिखी हुई है. सिंधिया ने यह इस्तीफा ट्वीट भी किया है.

Coronavirus : इटली में हुई 463 मौतें और 8 हजार मरीजों पर खतरा, ईरान में अफवाह से 27 ने गंवाई जान

इटली में कोरोनावायरस से मरने वालों में एक प्रतिशत 50 से 59 वर्ष की आयु वर्ग के थे, जबकि 10 प्रतिशत- 60 से 69 वर्ष आयु वर्ग के, 31 प्रतिशत-70 से 79 वर्ष आयु वर्ग, 44 प्रतिशत- 80 से 89 आयु वर्ग और 14 प्रतिशत- 90 या इससे अधिक आयु...

मध्य प्रदेश के साथ धोखा कर रही BJP, माफिया की मदद से अस्थिर करना चाहती है सरकार: कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "सौदेबाजी की राजनीति से किसी दल या प्रदेश और जनता को कोई फायदा नहीं होता. इसके उलट अहित होता है."

Madhya Pradesh : 20 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया मंजूर

सीएम ने सभी मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इस मीटिंग सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) से नया मंत्रीमंडल (New Cabinet) बनाने की मांग की है.

60 साल की उम्र में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रचाई शादी

मुकुल वासनिक का नाम कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार किया जाता है. पिछले साल राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदारों में उनका नाम भी शामिल था.

Instagram से Manchester City तक, सबने अनोखे अंदाज में दी होली की बधाई

फुटबॉल क्लब Manchester City हो या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, सब रंगों के इस त्योहार को लेकर तैयार हैं और शुभकामनाएं दे रहे हैं. पढ़िए रंगों के त्योहार को लेकर क्या कह रहे हैं दुनियाभर के ये नामचीन लोग.